मध्यप्रदेश में हो रहे तबादलों पर कांग्रेस ने भाजपा पर उठाए सवाल, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार

मध्यप्रदेश में हो रहे तबादलों पर कांग्रेस ने भाजपा पर उठाए सवाल, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार
  • इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव होना है।
  • चुनाव से पहले ही सियासी पारा हुआ हाई
  • दोनों ही पार्टी उठा रहीं एक दूसरे पर सवाल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में अगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा गर्म है। मध्यप्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के स्थांनातरण मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने सत्ताधारी पार्टी भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। वहीं विपक्ष के हमले पर पलटवार करते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पीसीसी चीफ कमलनाथ और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को आड़े हाथो लिया है।

दरअसल, कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासनिक जमावड़े को अंजाम देने के लिए जुटी हुई है जिस वजह से अधिकारियों को सावधान रहने की जरूर आवश्यकता है। कांग्रेस के इस बयान के सामने आने के बाद राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान दलालों का वल्लभ भवन में दबदबा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 15 महीने के शासन में आधिकारियों के रिकार्ड तोड़ तबादले किए गए थे। अब कांग्रेस सतत स्थांनतरण की प्रकिया पर सवाल उठा रही है जो शोध का विषय है।

प्रदेश को विकास को बनाया लक्ष्य

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि साल के अंत से पहले होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा विकास के मुद्दे को अपना लक्ष्य बनाएगी। बीजेपी पिछले 18 वर्षों से विकास की राह पर चल रही है। उन्होंने आगे कहा कि जब 2003 में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब बिजली और सड़क जेैसे सभी मामलों में राज्य के हाल बेहाल थे। बीजेपी ने बीमारू राज्य को विकासशील राज्य बनाया है।

कमलनाथ और दिग्विजय ने महकाल सवारी मुद्दे पर साधी चुप्पी

महाकाल की सवारी में श्रद्धाओं पर थूकने और सवारी रोकने की धमकी देने वाले मामले में मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने मामले में चुप्पी साधी रही। अब चुनाव के नजदीक आते ही दोनों ही नेता इंदौर में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में खुद को शिव भक्त बताने के लिए शामिल हो रहे हैं। जनता यह सब देख रही हैं।

भाजपा के शासन में आते ही प्रदेश हुआ माफिया मुक्त

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के कार्यकाल की याद दिलाते हुए कहा कि जब 2003 में कांग्रेस की सरकार थी तो मध्यप्रदेश में गुंडो को जमकर बोल बाला था। वहीं नक्सली बी सक्रिय थे। यही नहीं मिश्रा ने यह भी कहा कि बीजेपी ने तो गुंड़राज से राज्य को मुक्त किया है। लेकिन कांग्रेस सरकार के समय आतंकी संगठन सिमी और माफिया सक्रिय थे।


Created On :   3 Aug 2023 3:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story