भोपाल: आईसेक्ट एनुअल स्पोर्ट्स मीट 2023 का भव्य समापन, एजीयू टीम बनी क्रिकेट चैम्पियन

आईसेक्ट एनुअल स्पोर्ट्स मीट 2023 का भव्य समापन, एजीयू टीम बनी क्रिकेट चैम्पियन
  • क्रिकेट, बेडमिंटन, वॉलीबाल, शतरंज, टेबल टेनिस, कैरम, शॉटपुट और 100 मी. रेस स्पर्धाएं हुईं आयोजित
  • एजीयू टीम बनी क्रिकेट चैम्पियन
  • समापन समारोह में विजेताओं को एथलीट प्रवीण सपकल ने किया पुरस्कृत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आईसेक्ट की ओर से स्कोप कैम्पस में पांच दिवसीय वार्षिक स्पोर्टस मीट 2023 का आयोजन किया गया। इस वार्षिक स्पर्धा में प्रतिभागियों ने इस बार क्रिकेट, वॉलीबाल, शतरंज, बैडमिंटन, टेबलटेनिस, 100 मी. रेस, और कैरम में अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया। आईसेक्ट मुख्यालय द्वारा आयोजित इस आयोजन में आईसेक्ट के सभी संबद्ध संस्थानों ने पूरे जोश और उत्साह से भागीदारी की। इसमें क्रिकेट स्पर्धा के फाइनल में आईसेक्ट ग्रुप ऑफ यूनिवर्सिटी (एजीयू) की टीम ने आरएफआईडी की टीम को हराकर जीत हासिल की। एजीयू ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरएफआईडी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 7 विकेट पर 124 रन बनाए। जवाब में एजीयू ने 11 ओवर में 125 रन का लक्ष्य 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच गजेंद्र राजपूत रहे। उन्होंने 48 रनों की आतिशी पारी खेली। टूर्नामेंट का बेस्ट बॉलर मनोज मालवीय रहे। उन्होंने 10 विकेट लिए। अजय रावत मैन ऑफ द सीरीज रहे। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने 283 रन बनाए और 8 विकेट झटके। महिला क्रिकेट के फाइनल में सुपरक्वीन्स क्रिकेट टीम विजेता रही। उन्होंने फाइनेंशियल इंक्लूजन (एफआई) की टीम को हराया।

वहीं, वॉलीबॉल में आरएफआईडी की टीम ने एफआई टीम को हराया। टेबल टेनिस मेंस डबल्स में अनुराग कुलश्रेष्ठ और अंकित त्रिपाठी की जोड़ी विजेता बनी। उन्होंने अंशुज जैन और मनीष गुप्ता की टीम को 7 सेट के मैच में 4-3 से हराया।

वहीं अन्य विजेताओं में 100 मी. में अनीश कुमार (पुरुष वर्ग) और सोनाली रघुवंशी (महिला वर्ग) विजेता रहे। शतरंज में हैडऑफिस कैटेगरी दीप्ति द्विवेदी (महिला वर्ग) में विजेता बनीं। शतरंज की एसजीएसयू कैटेगरी में धर्मवीर नेगी (पुरुष वर्ग) में और डॉ. पिंकी रघुवंशी (महिला वर्ग) में विजेता रहे। शॉट पुट (गोला फेंक) में हरिओम शर्मा (पुरुष वर्ग) और शिवानी जाटव (महिला वर्ग) में विजेता बने। कैरम में हैडऑफिस कैटेगरी में सचिन और चंद्रसेन (पुरुष वर्ग) और मुस्कान नामदेव एवं श्वेता साहू (महिला वर्ग) में विजेता बने। एसजीएसयू कैटेगरी के तहत कैरम में पी.एस. यादव और संदीप कुमार शाह (पुरुष वर्ग) और नलिनि खरे और शिवानी परसाई (महिला वर्ग) में विजेता बने।

कार्यक्रम में समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय एथलीट प्रवीण सपकल मौजूद रहे। इसके अलावा आईसेक्ट के निदेशक सिद्धार्थ चतुर्वेदी भी उपस्थित रहीं। प्रवीण सपकल ने अपने उद्बोधन में सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया और खेलों को जीवन में नियमित रूप से अपनाने की सलाह दी। सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने अपने वक्तव्य में सभी प्रतिभागियों एवं आईसेक्ट के सदस्यों को सफल आयोजन के लिए बधाई दी और कहा कि यह आईसेक्ट का अनूठा आयोजन है जिसमें इतने अलग-अलग प्रकार के खेल खेले जाते हैं। इसमें प्रतिभागिता भी उतने ही बड़े स्तर पर देखने को मिलती है। इस दौरान मंच पर स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अजय भूषण, महेश शर्मा और मुकेश शर्मा जी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में आईसेक्ट की कॉर्पोरेट एचआर टीम के एचआर हैड सुमित मल्होत्रा, सोनाली शुक्ला, अर्चना जैन, शुभम पांडे, अभिषेक यादव, शिवानी, राशि, अंजली, हरेन्द्र, मनमोहन सोनी (एडमिन हैड) एवं आईसेक्ट के अन्य संस्थानों द्वारा सहयोग प्रदान किया गया।

Created On :   31 Dec 2023 5:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story