मध्य प्रदेश: आदिवासी स्वाभिमान यात्रा जोबट पहुंची हुआ गर्मजोशी से स्वागत, समापन करेंगे कमलनाथ

मध्य प्रदेश: आदिवासी स्वाभिमान यात्रा जोबट पहुंची हुआ गर्मजोशी से स्वागत, समापन करेंगे कमलनाथ

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आदिवासी स्वाभिमान यात्रा का रविवार को 19वां दिन था । यात्रा ने रविवार को सारा दिन जोबट विधानसभा क्षेत्र में जन संवाद किया। यात्रा का प्रतिनिधित्व कर रहे युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने बताया कि यात्रा में मध्यप्रदेश शासन के पूर्व मंत्री व राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह शामिल हुए, बता के पिछले 19 दिनों में यह यात्रा 16 जिले और 36 विधानसभाओं का सफर तय कर चुकी है और 7 अगस्त को यात्रा का समापन झाबुआ में होने वाला है। इसमे मुख्यातिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस के मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष निवास बीवी शामिल होंगे।


डॉ. भूरिया ने बताया कि पिछले 19 दिनों में हमने अनगिनत आदिवासियों परिजनों से संवाद किया है, हर कुछ दूरी पर वातावरण बदलता रहा परंतु आदिवासी समुदाय पर होने वाले अत्याचार सब जगह एक समान ही दिखाई पड़े। यात्रा के समापन के बाद हम सभी जगहों से एकत्रित की हुई समस्याओं के निवारण के लिए एक ब्लूप्रिंट तैयार करेंगे और आदिवासी समुदाय की आवाज को बुलंद करते हुए पुनः सबके बीच जाएंगे।


बता दें कि कांग्रेस की आदिवासी स्वाभिमान यात्रा सीधी से शुरू होकर 17 जिलों के 36 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए झाबुआ पहुंचेगी। यात्रा का नेतृत्व मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया और आदिवासी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रामू टेकाम कर रहे हैं।


जागरूक हो रहा आदिवासी समाज

यात्रा को लेकर डॉ भूरिया ने कहा कि सीधी मे आदिवासी समाज के व्यक्ति के साथ भाजपा के विधायक प्रतिनिधि ने जो कृत्य किया है, उसे लेकर पूरा आदिवासी समाज आक्रोशित है। ऐसा नहीं है कि सीधी की घटना कोई एक मात्र घटना हो। प्रदेश मे आदिवासियों के साथ निरंतर अत्याचार हो रहे हैं। हम इस यात्रा के माध्यम प्रवेश के आदिवासी वर्गों पर बढ़ रहे अत्याचारो को उजागर करते हुए प्रत्येक आदिवासी जन की आवाज बनेंगे और जनजागृति की इस यात्रा मे एक बार फिर आदिवासी हितो को मजबूती देने का काम करेंगे। यात्रा के दौरान सभी स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा आदिवासियों का सैलाब उमड़ा।



Created On :   6 Aug 2023 8:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story