कार्रवाई: चंद्रपुर के ताड़ोबा में जंगल सफारी के समय शराब पीनेवाले पर्यटकों पर लगाया जुर्माना

चंद्रपुर के ताड़ोबा में जंगल सफारी के समय शराब पीनेवाले पर्यटकों पर लगाया जुर्माना
  • जंगल सफारी के दौरान नियमों का करना होता है पालन
  • उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई
  • हिदायत देकर टूरिस्टों से वसूला जुर्माना

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। बाघों के लिए प्रसिद्ध ताड़ोबा में सफारी दौरान शराब पीनेवाले 5 पर्यटकों पर ताड़ोबा प्रबंधन ने 5-5 हजार रुपए के तहत जुर्माना लगाया है। कुल 25 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। साथ ही ताड़ोबा में नियमों का पालन किया जाता है, यह एक संदेश भी पर्यटकों को मिला।

बता दें कि, देश ही नहीं दुनियाभर में बाघों में घर कहे जानेवाले ताड़ोबा अंधारी बाघ प्रकल्प में देश-विदेश के पर्यटक यहां सफारी के लिए आते हैं। सूत्रों के अनुसार बुधवार को सुबह की सफारी में मोहर्ली गेट से जिप्सियां रवाना हुई। उनमें से एक जिप्सी सवार पर्यटक बाघ को देखने के लिए काफी उत्सुक था। बताया जा रहा है कि, उसने गाइड को पैसे भी दिए थे। उसके बाद वह जिप्सी में ही शराब का सेवन कर रहे थे। शराब पीते उन्हें गाइड ने देखा। गाइड ने जिप्सी में शराब पीने के लिए मना करने के बावजूद पर्यटक नहीं माने जिससे जिप्सी को सीधे मोहर्ली गेट पर वह लेकर आया। इसकी जानकारी मोहर्ली कार्यालय में दी गई। इसके बाद ताड़ोबा प्रबंधन ने 5 पर्यटकों पर जुर्माना वसूला। बताया जाता है कि, इसके पहले भी कुछ पर्यटक शराब पीते नजर आए थे, उनसे भी जुर्माना वसूल किया गया था।

देसी कट्टा और दो कारतूस के साथ आरोपी गिरफ्तार : गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने पडोली थाना अंतर्गत डीएनआर ट्रांसपोर्ट के पीछे से एक युवक को देसी कट्टा और दो कारतूस के साथ धर दबोचा। पुलिस ने यह कार्रवाई बुधवार को की। पुलिस रिकार्ड के अनुसार आरोपी के खिलाफ अनेक थानों में मामले दर्ज है। पुलिस ने बताया कि, आरोपी का नाम नौशाद है, जो घुग्घुस निवासी है।

चंद्रपुर जिले में चल रहे अवैध धंधे और अवैध हथियारों पर कार्रवाई करने का आदेश पुलिस अधीक्षक मुमक्का सुदर्शन, अपर पुलिस अधीक्षक रीना जनबंधु ने दिया था जिसके बाद स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक महेश कोंडावार के नेतृत्व में स्थानीय अपराध शाखा की टीम अवैध हथियार रखने वालों की जानकारी निकालकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अभियान चला रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस को पता चला कि पडोली थाना अंतर्गत डीएनआर ऑफिस के पीछे से रेलवे लाइन के पास एक युवक के पास देसी कट्टा है। इस जानकारी के बाद पोउपनि भुरले अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर युवक को देसी कट्टा और दो कारतूस के साथ धर दबोचा। पुलिस रिकार्ड के अनुसार आरोपी के खिलाफ अनेक थानों में मामले दर्ज है। साथ ही विभिन्न थानों में चोरी, सेंधमारी एवं अन्य अपराधों में फरार चल रहा है। आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना पडोली में अवैध हथियार रखने का मामला दर्ज कर आगे की जांच के लिए हिरासत में ले लिया गया।

Created On :   15 Feb 2024 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story