जिंदा जला मासूम... कंडम गाड़ी में खेल रहा था मासूम अचानक लगी आग

जिंदा जला मासूम... कंडम गाड़ी में खेल रहा था मासूम अचानक लगी आग
- अमरवाड़ा के साजवा में हुआ दर्दनाक हादसा

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। अमरवाड़ा के साजवा में गुरुवार को एक दर्दनाक हादसे में तीन साल के मासूम की जान चली गई। मासूम घर के बाहर खड़ी कंडम गाड़ी में खेल रहा था। इस दौरान अचानक गाड़ी में आग लग गई। घटना के वक्त आसपास कोई नहीं था। आग की लपटों में घिरे मासूम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। परिजन उसे अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि अमरवाड़ा के ग्राम साजवा निवासी जीवन विश्वकर्मा का बेटा 3 वर्षीय अभिषेक घर के बाहर खड़ी कंडम गाड़ी (फोर्स गामा) के अंदर खेल रहा था। इस दौरान अचानक गाड़ी में आग लग गई। अभिषेक आग की चपेट में आ गया था। परिजन जब तक उसे गाड़ी से बाहर निकालते, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

पड़ोसियों ने देखा गाड़ी जल रही है-

पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त अभिषेक अकेला था। पिता अमरवाड़ा गया था और मां अपने घरेलू काम कर रही थी। पड़ोसियों ने गाड़ी से आग की लपटें उठती देखी थी। वे आग बुझाने मौके पर पहुंचे थे। आग बुझी तब बच्चा दिखाई दिया। आनन-फानन में बच्चे को गाड़ी से बाहर निकाला गया, तब तक बच्चा दम तोड़ चुका था।

गाड़ी में मिली माचिस-

गाड़ी जीवन विश्वकर्मा के पड़ोसी की थी। जो लगभग 5-6 सालों से यहां कंडम हालत में खड़ी थी। गाड़ी में इंजन, डीजल और बैटरी तक नहीं थी। फिर गाड़ी में आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका। गाड़ी के भीतर एक माचिस भी मिली है। पुलिस जांच में जुटी है।

हादसे को लेकर संशय की स्थिति-

पूरे गांव में चर्चा है कि कंडम गाड़ी में अचानक आग कैसे लगी। वाहन पूरी तरह से कंडम हो चुका है। न तो उसमें डीजल था और न ही बैटरी। ग्रामीण साजिश की शंका जाहिर कर रहे है। हालांकि पुलिस भी मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी-

पीएम करने वाले डॉक्टर ने बच्चे की मृत्यु जलने से होना बताया है। कई सालों से कंडम खड़ी गाड़ी में अचानक आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। गाड़ी में माचिस मिली है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

- राजेन्द्र धुर्वे, टीआई, अमरवाड़ा

Created On :   9 Feb 2024 5:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story