आग का तांडव... गैस सिलेंडर में धमाका, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

आग का तांडव... गैस सिलेंडर में धमाका, गृहस्थी का सामान जलकर खाक
- चांदामेटा के वार्ड नम्बर आठ की घटना

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/चांदामेटा। चांदामेटा के वार्ड नम्बर आठ में विश्वकर्मा परिवार के मकान में बुधवार दोपहर को भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि रसोई गैस सिलेंडर में धमाका हो गया। विस्फोट के साथ ही गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो गया है। बताया जा रहा है कि गैस रिसाव होने से आग लगी थी। गनीमत है कि घटना के वक्त परिवार के सभी सदस्य घर से बाहर थे। मौके पर पहुंचे दमकल वाहन ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

चांदामेटा नप अध्यक्ष गोविंद बजोलिया ने बताया कि पंकज स्टेडियम के पीछे चांदामेटा वार्ड क्रमांक 8 निवासी फैरी लगाकर मनिहारी सामान की बिक्री करने वाले संतोष विश्वकर्मा के मकान में आग लग गई थी। इस आगजनी में गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। आगजनी में घर के भीतर रखे दो सिलेंडरों में एक के बाद एक धमाके हुए। फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया है। एसडीएम को सूचना दी गई और पटवारी के माध्यम से मुआवजा प्रकरण तैयार करवाया गया। वहीं दूसरी ओर क्षेत्रीय विधायक सोहन वाल्मिक और पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया ने मौके पर पहुंचकर पीडि़त परिवार से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की है।

गैस सिलेंडर में लगी आग, लाखों का नुकसान

शहर के छापाखाना स्थित सांईनाथ मंडल भवन में बुधवार दोपहर अचानक आग लगने से हडक़ंप मच गया। सिलेंडर लीक होने से लगी आग तेजी से फैली और भवन में रखा मंडल का सारा सामान जलकर खाक हो गया है। पार्षद राहुल मालवी ने बताया कि छापाखाना स्थित सांईनाथ मंडल भवन में बुधवार दोपहर को शादी समारोह के लिए नाश्ता बनाया जा रहा था। इसी दौरान लीक सिलेंडर में अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आने से भवन में रखा मंडल का लगभग सारा सामान जलकर खाक हो गया है। इस आगजनी में कोई जनहानि नहीं हुई है। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया था।

आग की घटना, पुलिस ने कंपनी सील की-

सौंसर। बोरगांव स्थित औद्योगिक केंद्र विकास निगम के सेक्टर-ए के भूखंड क्र. 5-ए स्थित लघु इकाई तुषार ट्रांसफार्मर कंपनी में लगी आग पर काबू पाने के बाद पुलिस ने कंपनी सील कर दी है। इस दौरान कंपनी फायर सेफ्टी व्यवस्था समेत सुरक्षा मानको की जांच की जाएगी। इसके पूर्व कंपनी भवन को डिस्मेंटल किया जाएगा। अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कंपनी में किन कारणों से आग लगी है।

तुषार ट्रांसफार्मर कंपनी के मालिक विजय पेंडलेवार ने भास्कर से चर्चा में बताया कि शार्ट सर्किट से 30 से 40 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। लोधीखेड़ा टीआई दीपक डेहरिया का कहना है कि कंपनी को सील कर दिया है। श्रम विभाग से भी कंपनी के सुरक्षा मानकों के संबंध में जानकारी ली जाएगी।

Created On :   14 Jun 2023 5:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story