व्यवस्था: पुलिस सिपाही का अपहरण कर हत्या करने वाला नक्सल समर्थक गिरफ्तार, डेढ़ लाख का था इनाम

पुलिस सिपाही का अपहरण कर हत्या करने वाला नक्सल समर्थक गिरफ्तार, डेढ़ लाख का था इनाम
  • नाकाबंदी के दौरान भामरागढ़ पुलिस ने दबोचा
  • पुलिस संदिग्धों की कर रही जांच
  • चुनाव के मद्देनजर चाक-चौबंद व्वस्था

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। पुलिस नेे डेढ़ लाख रुपयों का इनामी नक्सल समर्थक को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई गुरुवार 21 मार्च की रात नाकाबंदी दौरान की गई। पकड़े गए नक्सल समर्थक का नाम भामरागड़ तहसील के मिरगुलवंचा निवासी पेका मादी पुंगाटी (49) है। पुलिस विभाग 2022 से लेकर अब तक कुल 74 नक्सलियों को गिरफ्तार में सफल हुआ है।

नक्सलियों द्वारा फरवरी व मई के दौरान टीसीओसी मनाई जाती है। इसके अंतर्गत सरकारी मालमत्ता का नुकसान करना, सुरक्षा दल के जवानों पर हमला करना व अन्य प्रकार के सरकारी कार्य में बाधा डाली जाती है। इसी बीच गड़चिरोली जिले के भामरागड़ तहसील अंतर्गत नक्सलियों द्वारा लोकसभा के आम चुनावों को ध्यान में लेते हुई बड़ी घटना को अंजाम देने का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन पुलिस दल की समयसूचकता से पुलिस सिपाही का अपहरण कर हत्या करनेवाले जहाल नक्सल समर्थक को भामरागड़ तहसील में लगाई गई नाकाबंदी के दौरान पुलिस दल ने गिरफ्तार किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, उपविभाग भामरागड़ के क्षेत्र में पुलिस दल के क्यूआरटी, पुलिस थाना भामरागड़ की पार्टी व सीआरपीएफ के जवानों द्वारा परिसर में नाकाबंदी की गई। इस नाकाबंदी के तहत विभिन्न वाहनों समेत संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी की जा रही है। भामरागड़ के उपविभागीय पुलिस अधिकारी को मिली गोपनीय जानकारी के अनुसार नाकाबंदी दाैरान एक व्यक्ति संदिग्ध हरकत करते दिखाई दिया। उसे पकड़कर पूछताछ करने पर उसने पेका मादी पुंगाटी खूंखार नक्सल का समर्थक होने की बात सामने आयी।

जिससे पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया गया। पेका मादा पुंगाटी 2023 में हिदूर में हुई आगजनी में शामिल था। उसने 2016 में एक पुलिस सिपाही का अपहरण कर हत्या की थी। उसके ऊपर सरकार ने 1 लाख 50 हजार रुपयों का इनाम रखा था। पेका पुंगाटी नक्सलियों को पुलिस दल की गोपनीय जानकारी देने के साथ-साथ बैनर लगाने का कार्य भी करता था। यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल, अपर पुलिस अधीक्षक यतिश देशमुख, अपर पुलिस अधीक्षक कुमार चिंता, अपर पुलिस अधीक्षक एम.रमेश के मार्गदर्शन में उपविभागीय पुलिस अधिकारी अमर मोहिते के नेतृत्व में पुलिस दल ने की।


Created On :   23 March 2024 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story