सुरक्षा: गड़चिरोली में ईवीएम की सुरक्षा के लिए जवानों का लगा त्रिस्तरीय पहरा

गड़चिरोली में ईवीएम की सुरक्षा के लिए जवानों का लगा त्रिस्तरीय पहरा
  • कृषि महाविद्यालय के स्ट्राँग रूम में कैद है ईवीएम
  • ड्रोन कैमरों से 24 घंटे की जा रही निगहबानी
  • चारों तरफ घूम रहे सुरक्षा कर्मी

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। गड़चिरोली-चिमूर संसदीय क्षेत्र में गत शुक्रवार को मतदाताओं ने रिकार्ड तोड़ मतदान करते हुए 71.88 प्रतिशत मतदान दर्ज किया। जिले के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टियों को सकुशल गड़चिरोली मुख्यालय लाया गया। सारी ईवीएम मशीनें गड़चिरोली के कृषि महाविद्यालय में बनाए गये स्ट्राँग रूम में पहुंच गयी है। अब इन ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस विभाग ने कड़े कदम उठाए हैं।

स्ट्राँग रूम में एसआरपीएफ, सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवानों का त्रिस्तरीय कड़ा पहरा लगाया गया है। इन जवानों की मदद के लिए 24 घंटे ड्रोन कैमरों की निगहबानी भी इस स्ट्राँग रूम परिसर में रखी गयी है। इस परिसर में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं आए दिन प्रशासन के अाला-अधिकारी यहां पहुंचकर स्ट्राँग रूम की सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं।

बता दें कि, आने वाले 4 जून को देशभर की सारी मशिनों में दर्ज मतदान की गणना की जाएगी। तब तक गड़चिरोली-चिमूर संसदीय क्षेत्र की सारी ईवीएम मशीनों को गड़चिरोली के कृषि महाविद्यालय में रखा जाएगा। गड़चिरोली जिला पूरी तरह नक्सल प्रभावित होने के कारण मशीनों की सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग एक्शन मोड पर कार्य कर रहा है। स्ट्राँग रूम के भीतर सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती रखी गयी है। वहीं महाविद्यालय के प्रवेश द्वार पर एसआरपीएफ तो बाहरी परिसर में जिला पुलिस दल के जवानों को तैनात किया गया है। इस परिसर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। किसी भी अपरिचित अथवा पहचान पत्र न होने वाले व्यक्तियों को इस परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। कुल मिलाकर जवानों की त्रिस्तरीय सुरक्षा के कारण ईवीएम मशीनें पूरी तरह महफूज होने की बात कही जा रही है।

दुर्घटना में ग्राम पंचायत सदस्य की मृत्यु : अज्ञात वाहन की दोपहिया को टक्कर लगने से हुई दुर्घटना में दोपहिया सवार की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। यह घटना चामोर्शी-मूल मार्ग पर स्थित वैनगंगा नदी के पुलिया पर घटी। मृतक व्यक्ति का नाम नवेगांव (माल) निवासी प्रभाकर तुलशीराम चौधरी (44) होकर वह नवेगांव (माल) ग्रापं के सदस्य थे। ग्रापं सदस्य प्रभाकर चौधरी यह कवठी ग्रापं के कम्प्यूटर ऑपरेटर सुरकर के सगाई कार्यक्रम में गया था। वहीं शाम के समय चौधरी एम.एच.33 यु-1601 क्रमांक की दोपहिया से अपने गांव की ओर वापस जा रहे थे कि इसी दौरान हादसा हुआ।

Created On :   24 April 2024 11:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story