संकल्प: पूरे गोंदिया जिले में एक ही समय लाखों नागरिकों ने ली मतदान करने की शपथ

पूरे गोंदिया जिले में एक ही समय लाखों नागरिकों ने ली मतदान करने की शपथ
  • जिलाधिकारी कार्यालय में हुआ मुख्य कार्यक्रम
  • मतदान के लिए प्रोत्साहित करने का संकल्प लिया
  • मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में योगदान करने का आह्वान

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। चुनाव का पर्व देश का गर्व इस घोषवाक्य को लेकर लोकसभा के आम चुनाव में गोंदिया जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन एवं जिले के सभी शासकीय कार्यालय, शाला, महाविद्यालय एवं निजी संस्थाओं में एक ही समय लाखों मतदाताओं, नागरिकों, शाला, महाविद्यालयों के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अधिकारी कर्मचारियों ने 19 अप्रैल को होनेवाले लोकसभा चुनाव में मतदान करने की सामूहिक शपथ ली।

शपथ के माध्यम से स्वयं मतदान करने के साथ ही अन्यों को भी मतदान के लिए प्रोत्साहित करने का संकल्प लिया। मतदान शपथ अभियान का मुख्य कार्यक्रम जिलाधिकारी प्रजित नायर की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित किया गया। 18वीं लोकसभा के चुनाव में भंडारा-गोंदिया लोकसभा के लिए प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होने वाला है। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी मतदाताओं को उत्साह के साथ मतदान करना चाहिए। जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़े यह आह्वान जिला निर्वाचन अधिकारी तथा जिलाधिकारी प्रजित नायर ने किया।

कार्यक्रम में सभी उपस्थितों ने मतदान करने की सामूहिक शपथ ली। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम. मुरूगानंथम, अपर जिलाधिकारी घनश्याम भूगावकर, उपजिलाधिकारी (निर्वाचन) किरण अंबेकर, उपजिलाधिकारी मानसी पाटील, निवासी उपजिलाधिकारी विजया बनकर, पुलिस उपअधीक्षक नंदिनी चानपुरकर, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ.तानाजी लोखंडे, गोविंद खामकर, संजय गणवीर, स्विप के नोडल अधिकारी डा. महेंद्र गजभिये एवं शिखा पिपलेवार, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राजन चौबे आदि उपस्थित थे।

भारत निर्वाचन आयोग के माध्यम से स्विप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं को चुनाव प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी देने एवं मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सारे देश में जनजागृति की जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से मतदान करने के लिए जनजागृति की जा रही है। लेकिन हर नागरिक को स्वयंस्फूर्ति से मतदान करने के लिए आगे आने की जरूरत है। मतदान यह अपना अधिकार है। जबकि मतदान करना हम सभी का कर्तव्य है। इसलिए मतदान के दिन 19 अप्रैल को सभी काम छोड़कर पहले मतदान करें एवं मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में योगदान करें, यह आव्हान भी जिलाधिकारी ने किया है।


Created On :   6 April 2024 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story