छत्तीसगढ़: मुख्य सचिव ने नियद नेल्ला नार योजना के क्रियान्वयन की वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया समीक्षा

मुख्य सचिव ने नियद नेल्ला नार योजना के क्रियान्वयन की वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया समीक्षा
  • योजना से लाभान्वित हितग्राहियों के चेहरे में हो स्माइल
  • गांव योजना के जरिए विकास कैंप के आसपास के गांव में मूलभूत सुविधाओं के साथ जोड़ा जाना है।
  • चिन्हाकित ग्राम पंचायतों में हुए विकास कार्यों के क्रियान्वयन की जानकारी दी।

डिजिटल डेस्क,जगदलपुर। मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने कहा कि नियद नेल्ला नार योजना से ग्रामीण क्षेत्र के लाभान्वित हितग्राहियों के चेहरे में स्माइल होना चाहिए तभी बस्तर क्षेत्र के लिए सरकार ने प्रारंभ किए श्नियद नेल्ला नार योजना सार्थक कहलाएगा।

नियद नेल्ला नार यानि आपका अच्छा गांव योजना के जरिए विकास कैंप (पुलिस कैंप) के आसपास के गांव में मूलभूत सुविधाओं के साथ जोड़ा जाना है। शुक्रवार को मुख्य सचिव ने नियद नेल्ला नार योजना के क्रियान्वयन के संबंध में बस्तर संभाग के जिलों के कलेक्टरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने योजना के तहत विकास कार्यों, शिविरों के आयोजन की समीक्षा की।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिला कार्यालय के एनआईसी कक्ष में कमिश्नर श्री श्याम धावड़े, कलेक्टर श्री विजय दयाराम के., डिप्टी कमिश्नर माधुरी सोम उपस्थित थे। कमिश्नर श्री धावड़े ने शिविरों में जनता के द्वारा की जा रही प्रमुख मागों के संबंध में अवगत कराया।

कलेक्टर श्री विजय ने जिले में नियद नेल्ला नार के तहत चिन्हाकित ग्राम पंचायतों में हुए विकास कार्यों के क्रियान्वयन की जानकारी दी। मुख्य सचिव ने भी जिला प्रशासन के पहल की सराहना कर अन्य जिलों को इसी प्रकार कार्य करने के निर्देश दिए।

Created On :   1 March 2024 11:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story