चुनाव आयोग: हेमा मालिनी पर टिप्पणी सुरजेवाला को पड़ी भारी, 48 घंटे नहीं कर सकेंगे प्रचार

हेमा मालिनी पर टिप्पणी सुरजेवाला को पड़ी भारी, 48 घंटे नहीं कर सकेंगे प्रचार
  • हेमा मालिनी पर टिप्पणी को लेकर कार्रवाई
  • सुरजेवाला अगले 48 घंटे नहीं कर सकेंगे प्रचार
  • चुनाव आयोग की सख्ती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में उन पर अगले 48 घंटे तक किसी भी तरह के प्रचार करने पर रोक लगाई है। आयोग ने सुरजेवाला पर यह कार्रवाई भाजपा की मथुरा से प्रत्याशी हेमा मालिनी को लेकर दिए विवादित बयान को लेकर की है। इस कार्रवाई के बाद सुरजेवाला न तो कोई रैली को संबोधित कर सकेंगे और ना ही सोशल मीडिया में किसी तरह का बयान और कोई इंटरव्यू दे सकेंगे।

चुनाव आयोग को कांग्रेस नेता सुरजेवाला के खिलाफ 5 अप्रैल को शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने हरियाणा में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान हेमा मालिनी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि एमएलए/एमपी क्यों बनाते हैं? ताकि वो हमारी आवाज उठा सकें, हमारी बात मनवाये, इसलिए बनाते होंगे। कोई हेमा मालिनी तो है नहीं, जो चाटने के लिए बनाते हैं? इस पर आयोग ने सुरजेवाला को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

आयोग ने सुरजेवाला के बयान की निंदा करते हुए मंगलवार को उन पर कार्रवाई करते हुए अगले 48 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगा दी। यह रोक 18 अप्रैल की शाम छह बजे तक जारी रहेगी।

क्या है मामला?

दरअसल रणदीप सुरजेवाला जब हरियाणा के कैथल में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, उस दौरान उन्होंने बीजेपी नेता और मथुरा की सांसद हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी की थी। हालांकि बाद में सुरजेवाला ने इस मामले में अपनी सफाई भी पेश की थी और कहा था कि उनका इरादा हेमा मालिनी का अपमान करना नहीं था।

सुरजेवाला ने ये भी कहा था कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। चुनाव आयोग ने इस मामले में 9 अप्रैल को सुरजेवाला को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। सुरजेवाला को जवाब देने के लिए 11 अप्रैल तक का समय मिला था। इस नोटिस पर सुरजेवाला ने कहा था कि ये वीडियो छेड़छाड़ करके सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया। मेरा इरादा किसी अभिनेत्री को अपमानित करना नहीं था।

सुरजेवाला के बयान पर हेमा मालिनी ने कहा था-

हेमा मालिनी ने सुरजेवाला के बयान पर कहा था, 'जनता मेरे साथ है। वह (सुरजेवाला) जो भी टिप्पणी कर रहे हैं, वह उन्हें करने दीजिए। उनके टिप्पणी करने से क्या होता है? मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। मैं बस अपना काम कर रही हूं।


Created On :   16 April 2024 2:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story