लोकसभा चुनाव पर फोकस: 16 फरवरी से शुरु होने जा रहा है शिवसेना (शिंदे) का महासम्मेलन, रणनीति पर चर्चा

16 फरवरी से शुरु होने जा रहा है शिवसेना (शिंदे) का महासम्मेलन, रणनीति पर चर्चा
  • लोकसभा चुनाव की तैयारियां
  • रणनीति पर चर्चा होगी
  • लोकसभा चुनाव की तैयारी की रूपरेखा तय की जाएगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना (शिंदे) का दो दिवसीय राज्यव्यापी महासम्मेलन 16 और 17 फरवरी को कोल्हापुर में होगा। इस महासम्मेलन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित पार्टी के विधायक और सांसद मौजूद रहेंगे। महासम्मेलन में पार्टी के संगठन और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी की रूपरेखा तय की जाएगी। शिवसेना (शिंदे) के सचिव तथा प्रवक्ता किरण पावसकर ने बताया कि महासम्मेलन तीन सत्रों में होगा। पहले सत्र में पार्टी के संगठनात्मक मामलों पर चर्चा होगी। साथ ही राजनीतिक प्रस्ताव भी पेश किए जाएंगे। दूसरे सत्र में राजनीतिक समेत विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा करके उसको मंजूर किया जाएगा। तीसरे सत्र में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर रूपरेखा तय की जाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री शिंदे एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे। पावसकर ने कहा कि पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा बार-बार राज्यव्यापी महासम्मेलन के आयोजन की मांग की जा रही थी। इसके मद्देनजर पार्टी ने महासम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया है।

शिवसेना प्रवक्ता और सचिव किरण पावस्कर ने बताया कि आने वाले लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में पार्टी के संगठनात्मक ढांचे और पार्टी संगठन के काम की समीक्षा के लिए इसका आयोजन किया गया है। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्टी संगठन और चुनाव में रणनीति पर चर्चा करेंगे।

महासम्मेलन तीन सत्रों में आयोजित हो रहा है

यह तीन सत्रों में आयोजित हो रहा है। पहले सत्र में पार्टी के संगठनात्मक मामलों पर चर्चा होगी। जिसमें पार्टी संगठन के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। पहले सत्र में ही पार्टी के लिहाज से अहम राजनीतिक प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। दूसरे सत्र में इसका आदान-प्रदान और चर्चा की जाएगी। तीसरे सत्र में चुनाव की तैयारियों को लेकर नेताओं और पदाधिकारियों के बीच खास रणनीति पर चर्चा होगी।

तीसरे सत्र के समापन के बाद शाम को एक सार्वजनिक बैठक का आयोजन किया गया है। जिसे शिवसेना के प्रमुख नेता और राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पार्टी के वरिष्ठ नेता संबोधित करने वाले हैं।




Created On :   15 Feb 2024 10:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story