हिंदुत्व को लेकर हम पर सवाल उठाने वालों, कल आपकी चिता पर कोई नहीं रोएगा

हिंदुत्व को लेकर हम पर सवाल उठाने वालों, कल आपकी चिता पर कोई नहीं रोएगा
  • शिवसेना (उद्धव) के अधिवेशन में निशाने पर रहे भाजपाई
  • पास किए तीन प्रस्ताव
  • उद्धव ठाकरे ने साधा भाजपा पर निशाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना (उद्धव) का राज्य स्तरीय अधिवेशन नाशिक में हुआ। जिसमें शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा और शिंदे गुट पर जमकर निशाना साधा। इस अधिवेशन में तीन प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किए गए। प्रस्तावों में कहा गया कि मुंबई देशवासियों का पेट भरने का काम करती है, लेकिन मुंबई के आर्थिक महत्व को कम करने की कोशिश की जा रही है। रोजगारों को दूसरे राज्यों में स्थानांतरित किया जा रहा है, यह सम्मेलन इसकी निंदा करता है। इसके अलावा मराठा और धनगर समुदाय की आरक्षण की मांगों को भी इस अधिवेशन में जायज ठहराया गया। इस बीच ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुत्व को लेकर हम पर सवाल उठाने वालों, कल आपकी चिता पर कोई नहीं रोएगा।

पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा तोड़-फोड़ की राजनीति का काम करती है। भाजपा पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि मैं 30 साल तक आपके साथ रहा, लेकिन आपने मेरे साथ भी लूटपाट कर दी। उन्होंने कहा कि मुझे भाजपा हिंदुत्व की परिभाषा न सिखाए। आप अपनी जन्म कुंडली दिखाओ। राहु केतु आपकी कुंडली में होंगे, क्योंकि आपका बृहस्पति अच्छा नहीं चल रहा है। अब मुझे थोड़ा अफसोस भी हो रहा है कि, उस समय शिवसेना प्रमुख ने हमें हिंदुत्व और भगवा के लिए एकजुट किया था, लेकिन यह निकम्मे लोग हैं जो भगवा में फर्क करते हैं। उन्होंने कहा कि जय श्रीराम से क्या होने वाला है? अगर आप जय श्रीराम की घोषणा कर रहे हैं तो फिर भगवान श्रीराम की तरह व्यवहार करना भी सीखें।

ठाकरे ने इस मौके पर सुरेश भट्ट की एक कविता भी पढ़ी। जिसमें उन्होंने कहा कि, "हालांकि ऐसा है, ऐसा नहीं होगा। हमारा दिन आ रहा है, वह घर नहीं बैठेगा। यह सच है कि आज उन्होंने सारे ठेके ले लिए हैं, लेकिन कल उनकी चिता पर कोई भी नहीं रोएगा"। इसके बाद ठाकरे ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई में उनका कोई योगदान नहीं था। वह सिर्फ स्वतंत्रता का आनंद ले रहे थे। जबकि कांग्रेस लड़ रही थी। ठाकरे ने भाजपा पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि जिसे आप अपना पिता मानते हो उन्हीं श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने मुस्लिम लीग के साथ मिलकर बंगाल में सरकार बनाई थी। जिसने स्वतंत्र पाकिस्तान का संकल्प लिया था। ऐसे में मुझे हिंदुत्व का पाठ पढ़ाने वालों को अपने अतीत में भी झांकना चाहिए।

फडणवीस पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि कुछ दिनों पहले उन्होंने भी एक फोटो ट्वीट किया था जिसमें एक व्यक्ति को सर्कल में दिखाया गया था। सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही थी कि फडणवीस भी अयोध्या में कार सेवक के तौर पर शामिल हुए थे। ठाकरे ने कहा कि वह बता रहे हैं कि मैं अयोध्या गया था। उन्होंने कहा कि मैं अयोध्या गया था और अचानक सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया। यह उस मिट्टी की महिमा है। उन्होंने कहा कि पीएम केयर फंड में हुए घोटाले पर बात करो उसके बाद ही हमारे लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाओ। सत्ता में वापस आने पर मैं आपके भ्रष्टाचार की जांच कराऊंगा और जेल में भी डालूंगा।

ठाकरे ने श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी महाराज पर निशाना साधते हुए कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान कुछ अंधभक्तों ने प्रधानमंत्री की तुलना छत्रपति शिवाजी महाराज से की। लेकिन यह तुलना कभी नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि राम मंदिर आज इसलिए बनाया गया है क्योंकि वह छत्रपति थे। ठाकरे ने एकनाथ शिंदे का नाम लिए बगैर कहा कि अभी हमें बाली का भी वध करना है।

Created On :   23 Jan 2024 2:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story