फ्रॉड: शेयर मार्केट में निवेश करने के नाम पर व्यक्ति से की 4.82 लाख रुपए की ठगी

शेयर मार्केट में निवेश करने के नाम पर व्यक्ति से की 4.82 लाख रुपए की ठगी
  • बेलतरोड़ी थाने में एक माह बाद मामला दर्ज
  • अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर दिया अधिक मुनाफे का लालच
  • झांसे में आकर दे दी मोटी रकम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शेयर मार्केट में निवेश करने पर अधिक कमाई होने का लालच देकर एक साइबर अपराधी ने बेलतरोड़ी क्षेत्र के एक व्यक्ति को 4.82 लाख रुपए की चपत लगा दी। सम्राट नगर, संकेत नगरी निवासी कुंजबिहारी गेनलाल देवलकर (42) ने बेलतरोड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। देवलकर के साथ 19 जनवरी से 10 फरवरी 2024 के बीच ठगी की गई। इस मामले में छानबीन के करीब एक माह बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। दरअसल, जब देवलकर घर पर थे, तब उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। उसने कहा कि, शेयर मार्केट में निवेश करने पर अधिक कमाई होती है।

उस अपरिचित ने कुंजबिहारी का भरोसा हासिल करने के बाद उसने अलग-अलग मोबाइल नंबर से अपने दोस्तों के माध्यम से देवलकर को फोन किया और उनसे शेयर मार्केट में निवेश करने के नाम पर अलग-अलग बैंक खातों में करीब 4 लाख 82 हजार रुपए आॅनलाइन जमा करवा लिए। इसके बाद उस अज्ञात व्यक्ति ने सभी मोबाइल नंबर बंद कर दिए, तब देवलकर को एहसास हुआ कि, वे ठगी के शिकार हो गए हैं। इस मामले में छानबीन कर करीब एक माह बाद मामला दर्ज किया गया है।

बिजली कर्मियों से मारपीट : बकाया बिल वसूलने गए बिजली कर्मियों से मारपीट की गई। सदर थाने में आरोपी के खिलाफ सरकार काम में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज किया गया। गोधनी में धोटे ले-आउट निवासी सतिज रमेश बंसोड (38) बिजली विभाग में कार्यरत है और बकाया बिल वसूलने का काम करते हैं। सोमवार की शाम को वह महिला व पुरुष सहयोगियों के साथ गड्डीगोदाम निवासी सन्नी सूरजप्रसाद डकाह (32) के घर बकाया बिजली बिल वसूली के लिए गए थे। उस दौरान आरोपी सन्नी ने सतिज और उनकी टीम से गाली-गलौज कर उनसे मारपीट की। इससे कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा।

Created On :   20 March 2024 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story