क्षण: विदाई पर भावुक हुए अमितेश कुमार, पुलिस जिप्सी को फूलों से सजाकर बनाया रथ

विदाई पर भावुक हुए अमितेश कुमार, पुलिस जिप्सी को फूलों से सजाकर बनाया रथ
  • जिप्सी को फूलों से सजाकर रथनुमा बनाया
  • अमितेश कुमार ने सभी का अभिवादन स्वीकारा
  • सह पुलिस आयुक्त अस्वती दोरजे को प्रभार सौंप पुणे हुए रवाना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। संतरानगरी में सबसे लंबे समय तक पुलिस आयुक्त पद पर रहे अमितेश कुमार का पुणे में तबादला हो गया है। अब डॉ. रवींद्र सिंगल नागपुर के नए पुलिस आयुक्त हैं। शहर पुलिस आयुक्त रहे अमितेश कुमार को गुरुवार को सिविल लाइंस स्थित पुलिस भवन में शहर पुलिस आयुक्तालय की आेर से विदाई दी गई। पुलिस की जिप्सी को फूलों से सजाकर उसे रथनुमा तैयार किया गया था। उस पर अमितेश कुमार सवार होकर सभी का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

बैंड बाजे के साथ शहर के तमाम पुलिस अधिकारी रथनुमा तैयार की गई पुलिस जिप्सी को फूलों से सजाई गई रस्सी को पकड़कर खींच रहे थे। इस पल को देखते हुए अमितेश कुमार काफी भावुक हो उठे। विदाई समारोह में उन्होंने सहयोगियों सहित नागपुर की जनता का आभार माना। नागपुर पुलिस आयुक्त कार्यालय में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। विदाई समारोह के बाद सह पुलिस आयुक्त अस्वती दोरजे को प्रभार सौंप कर अमितेश कुमार पुणे के लिए रवाना हो गए। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी, उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त, सभी थानेदार व अन्य अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित थे। उनके कार्यकाल में क्रिकेट बुकियों, भू-माफियाओं, गैंगस्टरों, मादक पदार्थ विक्रेताओं के खिलाफ उल्लेखनीय कार्रवाई की गई।

नए पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र सिंगल ने संभाला पदभार :संतरानगरी के नए पुलिस आयुक्त रवींद्र सिंगल ने गुरुवार की रात पुणे से नागपुर आने के बाद पुलिस आयुक्त का पदभार संभाल लिया। सहपुलिस आयुक्त अस्वती दोरजे को निर्वतमान पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार पदभार देकर पुणे के लिए रवाना हो गए थे। नागपुर के नए पुलिस आयुक्त का पदभार संभालते ही रवींद्र सिंगल ने अपने कक्ष में शहर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने इन अधिकारियों से शहर के अपराध जगत सहित अन्य कई मुद्दों पर गहन चर्चा की। रवींद्र सिंगल ने रात में ही सहपुलिस आयुक्त दोरजे से पुलिस आयुक्त का पदभार लिया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त संजय पाटील, आर्थिक अपराध शाखा पुलिस विभाग के उपायुक्त अर्चित चांडक सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। सिंगल का पुलिस भवन में आगमन होते ही पुलिस अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।


Created On :   2 Feb 2024 7:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story