फ्रॉड: स्टाक मार्केट में इन्वेस्टमेंट केे नाम पर ओएनजीसी के अधिकारी से 26.85 लाख की ठगी

स्टाक मार्केट में इन्वेस्टमेंट केे नाम पर ओएनजीसी के अधिकारी से 26.85 लाख की ठगी
  • साइबर अपराधियों ने दिया निवेश करने का झांसा
  • तीन साइबर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
  • वॉट्सएप ग्रुप में ज्वाइन कर दी आईडी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । मुंबई की ओएनजीसी कंपनी (तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड) के एक अधिकारी से शेयर ट्रेडिंग में निवेश करने के नाम पर 26 लाख 85 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने पर यशोधरा नगर पुलिस ने तीन साइबर आरोपियों के खिलाफ धारा 419, 420, सहधारा 66(क) के तहत मामला दर्ज किया है।

इंस्टाग्राम पर विज्ञापन देखकर किया संपर्क : पुलिस के अनुसार पीड़ित विनोबाभावे नगर, यशोधरा नगर निवासी नीलेश खापरे (35) ने बताया कि, वे ऑइल एंड नेचुरल गैस कार्पोरेशन (ओएनजीसी) कंपनी में कार्यरत हैं। गत 20 फरवरी से 11 मार्च 2024 के बीच नीलेश खापरे जब घर पर थे, तब उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक विज्ञापन देखा। विज्ञापन में स्टाॅक मार्केट में निवेश करने पर 5 से 10 प्रतिशत का फायदा होने का उल्लेख था। जब नीलेश ने विज्ञापन पर दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया, तो जिया शंकर नामक व्यक्ति ने उनसे बात की। उसने बताया कि, वह एक ग्रुप का एडमिन है। उसके ग्रुप से जुड़ने पर और निवेश करने पर अधिक कमाई हो सकती है। नीलेश उसके झांसे में आ गए।

वॉट्सएप ग्रुप में ज्वाइन कर दी ट्रान्जेक्शन आईडी : जिया शंकर ने नीलेश को वॉट्सएप ग्रुप में ज्वाइन किया। इसके बाद आरोपी जिया शंकर की महिला मित्र पूजा व आर्यन रेड्डी ने मिलीभगत कर नीलेश को अलग-अलग ट्रान्जेक्शन आईडी दी। आरोपियों ने शुरूआत में नीलेश का भरोसा जीता। उसके बाद नीलेश ने आरोपियों को करीब 26 लाख 85 हजार रुपए आॅनलाइन व आरटीजीएस द्वारा भेज दिए, लेकिन आरोपियों ने नीलेश को कोई भी रकम नहीं दिलाई, तब नीलेश को ऐहसास हुआ कि, आरोपियों ने उनके साथ ठगी की है। अंतत: नीलेश ने यशोधरा नगर थाने में जाकर थानेदार ज्ञानेश्वर भेदोडकर को आपबीती सुनाई। पश्चात भेदोडकर ने सहायक पुलिस निरीक्षक तायडे को आरोपियों के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की खोजबीन में जुटी है।

Created On :   13 March 2024 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story