पड़ताल: पेसो के चीफ कंट्रोलर को पनवेल गाजियाबाद और मेरठ ले जाएगी सीबीआई, जांच जारी

पेसो के चीफ कंट्रोलर को पनवेल गाजियाबाद और मेरठ ले जाएगी सीबीआई, जांच जारी
  • 4 आरोपियों के अलावा चीफ कंट्रोलर के मोबाइल का भी निकाला जा रहा सीडीआर
  • फ्लैट पर देगी दबिश
  • 10 लाख की रिश्वत लेते हुए बिचौलिए गिरफ्तार किेए गए

डिजिटल डेस्क, नागपुर। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) रिश्वत कांड मामले में पेट्रोलियम एंड एक्सप्लोसिव सेफ्टी आर्गनाइजेशन (पेसो) के चीफ कंट्रोलर पी. कुमार को पनवेल, गाजियाबाद व मरेठ ले जाकर फ्लैट के बारे में जानकारी हासिल करेगी। सीबीआई 4 आरोपियों के अलावा पेसो के चीफ कंट्रोलर के मोबाइल का सीडीआर भी निकाल रही है।

10 लाख की रिश्वत लेते हुए बिचौलिए गिरफ्तार

याद रहे सीबीआई ने लाइसेंस देने के बदले में 10 लाख की रिश्वत लेते हुए बिचौलिए प्रियदर्शन देशपांडे को गिरफ्तार किया था। रिश्वत देने वाले भिलवाड़ा के देवी सिंह कछवाह (60) के अलावा पेसो के उपमुख्य नियंत्रक विवेक कुमार व अशोक कुमार दलेला को भी गिरफ्तार किया था।

सवा दो करोड़ का माल जब्त

आरोपियों से 2 करोड़ से अधिक की कैश व बिस्कुट समेत सवा दो करोड़ का माल जब्त किया गया था। चारों आरोपियों के मोबाइल जब्त किए गए थे। सीबीआई के हाथ डायरी लगी थी, जिसमें पेसो अधिकारी-कर्मचारियों के नाम व पैसे का हिसाब है।

फ्लैट पर देगी दबिश

सीबीआई ने हाल ही में पेसो के चीफ कंट्रोलर पी. कुमार को पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। पी. कुमार हजारी पहाड़ में किराए के मकान में रहते है। उनके घर की तलाशी में 5 लाख 86 हजार रुपए नकद व तीन फ्लैट के दस्तावेज मिले थे। ये फ्लैट पनवेल, गाजियाबाद व मेरठ में हैं।

सीबीआई शीघ्र ही पनवेल, गाजियाबाद व मेरठ जाकर फ्लैट पर दबिश देगी। सीबीआई पेसो चीफ को भी साथ लेकर जाएगी।

सीबीआई चार आरोपियों के अलावा पेसो चीफ के मोबाइल का सीडीआर निकाल रही है। चार आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत के तहत जेल में हैं। सीबीआई के उपमहानिरीक्षक एम.एस. खान के मार्गदर्शन में जांच जारी है।

Created On :   9 Jan 2024 3:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story