सीबीआई की दबिश: एनएचएआई के और 2 बड़े अफसर गिरफ्तार, आरोपियों की संख्या 8 तक पहुंची

एनएचएआई के और 2 बड़े अफसर गिरफ्तार, आरोपियों की संख्या 8 तक पहुंची
  • मामले में और कड़ी जुड़ने का अंदेशा
  • 16 जगह सर्चिंग
  • 2 करोड़ रुपए की बरामदगी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 20 लाख की रिश्वतखोरी के मामले में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) भोपाल के डीजीएम राजेंद्र कुमार गुप्ता व विदिशा से प्रोजेक्ट डायरेक्टर हेमंत कुमार को गिरफ्तार किया। मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर 8 हो गई हैै। सीबीआई ने नागपुर, भोपाल, हरदा, विदिशा व दिंडोरी (एमपी) में आरोपियों के आवासीय व ऑफिस परिसर में सर्चिंग कर सोने के जेवरात, डिजिटल उपकरण, दस्तावेज व करीब 2 करोड़ नकदी जब्त किए।

ऐसे हुई गिरफ्तारी : याद रहे सीबीआई दिल्ली की टीम ने रविवार को एनएचएआई नागपुर के महाप्रबंधक व प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद काले को 20 लाख की घूस लेते हुए नरेंद्र नगर स्थित उन्हीं के घर से गिरफ्तार किया था। घूस देनेवाले कंपनी के कर्मचारी सी. कृष्णा को भी गिरफ्तार किया था। महाप्रबंधक की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने मध्यप्रदेश के हरदा से एनएचएआई के उपमहाप्रबंधक ब्रजेश कुमार साहू व बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी के दो निदेशक व दो कर्मचारियों समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने सोमवार को भोपाल से राजेंद्र कुमार गुप्ता व विदिशा से हेमंत कुमार को गिरफ्तार किया। नागपुर, भोपाल व हरदा, विदिशा, दिंडोरी समेत 16 जगह सर्चिंग कर करीब दो करोड़ की बरामदगी की।

आरोपी जीएम काले को ट्रांजिट रिमांड पर ले गई : जीएम काले के अलावा मे. बंसल कंपनी के कर्मचारी सी. कृष्णा व छतर सिंह लोधी को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई इन्हें ट्रांजिट रिमांड पर भोपाल ले गई। एनएचएआई नागपुर के अंतर्गत कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं। एनचएआई के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ठेका कंपनी से पैसे लेकर आसानी से कंप्लीशन सर्टिफिकेट व बिल पास करने की शिकायत सीबीआई दिल्ली को मिली थी।

पांच आरोपी 9 तक रिमांड पर : सीबीआई ने सोमवार को आरोपी डीजीएम (हरदा) ब्रजेश कुमार साहू व कंपनी के निदेशक अनिल बंसल व कुणाल बंसल के अलावा डीजीएम (भोपाल) राजेंद्र कुमार गुप्ता व प्रोजेक्ट डायरेक्टर (विदीशा) हेमंत कुमार को भोपाल की विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया आैर 9 मार्च तक रिमांड पर लिया।

एनएचएआई के कार्यालयों : में पसरा रहा सन्नाटा : रिश्वत कांड में एनएचएआई के अफसरों की गिरफ्तारी के बाद से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। सोमवार को सिविल लाइन्स स्थित एनएचएआई के रीजनल ऑफिस व हिल टॉप स्थित प्रोजेक्ट ऑफिस में सन्नाटा छाया हुआ था। अधिकारी-कर्मचारी चुपचाप बैठे हुए थे। अब किसका नंबर है, यह डर अधिकारियों में साफ दिखाई दे रहा है।

Created On :   5 March 2024 6:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story