कार्रवाई: नागपुर में भू माफियाओं के खिलाफ मकोका के तहत कसा सिकंजा , गिरोह में 18 आरोपी

नागपुर में भू माफियाओं के खिलाफ मकोका के तहत कसा सिकंजा , गिरोह में 18 आरोपी
  • फर्जीवाड़े से महिला का प्लाट गबन करने का मामला
  • छापे में कई प्लाटों की रजिस्ट्रियां सहित नकली नोट जब्त
  • आरोपियों से बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भू माफिया गिरोह के 18 सदस्यों के खिलाफ मकोका कानून के तहत शिकंजा कसा गया है। गिरोह के सदस्यों ने फर्जीवाड़े से महिला का प्लाट हथिया लिया था। सदर थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपियों से बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

गिरोह के सदस्य इमाम खान अब्दुल रहिम खान, पवनकुमार कालकाप्रसाद जंगेला , नारायन वर्मा, निशा जाजू उर्फ प्रतिभा विलास मेश्राम, कौशल संजय हिवंज, अथर्व श्रीकृष्ण भागवत, भूपेश कवडुजी शिंदे, प्रवीण मोरेश्वर सहारे, साहिल बिलाल शेख, कार्तिक उर्फ रजत शिवराम लानारे, सिद्धार्थ वासुदेव चव्हान, मोहम्मद रियाज उर्फ बबलू अब्दुल रऊफ, नासिर हसन खान, इमरान अली अख्तर अली, रूपेश अरूण वारजुरकर, मोहित अली मेहमूद अली और इरशाद अहमद निसार अहमद हैं।

क्या है मामला घटना 28 फरवरी से 29 जुलाई 2023 के दरमियान हुई है। नवजीवन कालोनी गजानन नगर निवासी सेवानिवृत्त बैंक कर्मी राजकुमार जाजू ने पत्नी निशा के नाम पर बरसों पहले मौजा नारा पहल खसरा नंबर 139 तीन हजार वर्गफिट का प्लाट नंबर 89 व 90 खरीदी िकया था। उ सके बाद में जाजु दंपत्ति कुछ दिनों के लिए विदेश गए हुए थे। मौका देखकर आरोपियों ने दुय्यम निबंधक कार्यालय के रिकार्ड रूम में कार्यरत कर्मचारी की मदद से दस्तावेज निकलवाए। उसके आधार पर प्लाट के फर्जी दस्तावेज बनवाए और निशा के नाम पर आरोपी प्रतिभा को दुय्यम निबंधक के कार्यालय में खड़ा कर प्लाट रजिस्ट्री गिरोह के सदस्य के नाम की। इसमें यह दर्शाया गया था कि खुद निशा ने ही प्लाट बेचा है। घटीत प्रकरण का पता चलते ही मामले की शिकायत की गई।

प्रकरण की गंभीरता के पुलिस ने पुलिस ने आरोपी इमरान खान के घर में छापामारा। उसके घर और कार से नकली नोट और लोगों के प्लाटों की रजिस्ट्रियां, आधार कार्ड, पेन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज जब्त िकए हैं। पुलिस आयुक्त डॉ. रविंद्र सिंगल के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मकोका कानून के तहत शिकंजा कसा गया है।

Created On :   14 March 2024 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story