नागपुर: पाइप लाइन लीकेज, हजारों लीटर पानी बर्बाद - जलापूर्ति बंद होने से लोग परेशान

पाइप लाइन लीकेज, हजारों लीटर पानी बर्बाद - जलापूर्ति बंद होने से लोग परेशान
  • बेलतरोड़ी क्षेत्र में नल की पाइप लाइन लीकेज
  • लीकेज होने के कारण पिछले दो दिनों से हजारों लीटर पानी बर्बाद
  • जलापूर्ति बंद होने के कारण पानी की किल्लत

डिजिटल डेस्क, बेसा. बेलतरोड़ी क्षेत्र में नल की पाइप लाइन लीकेज होने के कारण पिछले दो दिनों से हजारों लीटर पानी बर्बाद हुआ। एक ओर बेसा क्षेत्र में सैकड़ों किलोमीटर से जलापूर्ति होने के कारण इस क्षेत्र के लोग महंगा पानी खरीदने पर मजबूर हैं। ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण विभाग की ओर से लीकेज की दुरुस्तीकरण का कार्य शनिवार की सुबह 9 बजे से किया गया। लीकेज नहीं मिलने के कारण नल की पाइप लाइन काटी गई। ऐसे में हजारों लीटर पानी बहता रहा।

लीकेज दुरुस्तीकरण के कारण बेसा, बेलतरोड़ी में स्थित पानी टंकी के वॉल बंद रखे गए। इसकी सूचना लोगों को नहीं होने के कारण लोगों को शनिवार के दिन पानी समस्या से जूझना पड़ा। हालांकि संबंधित विभाग के अधिकारी कुछ घंटों के लिए जलापूर्ति बाधित किए जाने की सूचना सोशल मीडिया के जरिए दिए जाने का हवाला दे रहे हैं।

बेलतरोड़ी में एक निजी कंस्ट्रक्शन की और से फुटफाथ से सटकर गट्टू लगाए जा रहे थे। लेकिन नल की पाइप लाइन लीकेज होने के कारण वे गट्टू नहीं लगा पाए। ऐसे में उन्होंने महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण विभाग को नल लाइन लीकेज होने की सूचना दी थी। संबंधित विभाग की ओर शनिवार को नल की पाइप लाइन काटकर लीकेज खोजा गया। इसके लिए दोपहर से देर रात तक बेसा, बेलतरोड़ी की जलापूर्ति अचानक बंद रखी गई। जिसके चलते लोगों को पानी समस्या से जूझना पड़ा।

जलापूर्ति बंद होने से लोग परेशान

बेलतरोड़ी निवासी प्रमोदिनी बनायित ने बताया कि बिना सूचना दिए जलापूर्ति बंद रखे जाने से पिने के पानी के लिए बहुत परेशानी हुई। प्रतिदिन नल में पानी आता है, इसलिए पानी स्टोर करके नहीं रखने के कारण घर में पीने का पानी नहीं था। ऐसे में अचानक जलापूर्ति बंद रखे जाने से पानी कैन खरीदनी पड़ी। बेसा निवासी रचना सोमकुंवर ने बताया कि प्रति दिन जलापूर्ति होती है। लेकिन शनिवार को दोपहर से देर रात तक जलापूर्ति नहीं किए जाने के कारण पीने का पानी खरीदना पड़ा। उसी प्रकार नौकरी पेशा सरोज माने ने बताया कि जलापूर्ति नहीं होगी इस प्रकार की कोई भी सूचना नहीं मिली और अचानक जलापूर्ति बंद रखी गई। ऐसे में पानी समस्या से परेशान होना पड़ा।

देर रात तक चला काम

पंकज राउत, सुपरवाईजर, महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण विभाग के मुताबिक बेलतरोड़ी में नल कनेक्शन में लीकेज होने की सूचना मिलते ही लीकेज दुरुस्ती कार्य चल रहा है। लीकेज नहीं मिलने के कारण बेसा, बेलतरोड़ी क्षेत्र की पानी टंकी के वॉल शनिवार के दिन दोपहर से बंद रखे गए। इसकी सूचना सोशल मीडिया के जरिए लोगों को दी गई। नल कनेक्शन काटकर पानी की पाइप लाइन में जितना पानी था उसे बहाना पड़ा। क्योंकि लीकेज दुरुस्ती के चलते कप्लर लगाना था। इसे एक बूंद भी पानी नहीं लगना चाहिए इसलिए पानी बहाना पड़ा। दुरुस्ती कार्य देर रात तक चला।


Created On :   7 Jan 2024 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story