कार्रवाई: पारडी में 23 टन पत्थर कोयला जब्त, 3 गिरफ्तार, बेचने के लिए ले जा रहे थे आरोपी

पारडी में 23 टन पत्थर कोयला जब्त, 3 गिरफ्तार, बेचने के लिए ले जा रहे थे आरोपी
  • पारडी क्षेत्र में ट्रक में पत्थर कोयला भरते पुलिस ने दबोचा
  • पुलिस को ट्रक में माल लादने की मिली गु्प्त जानकारी
  • माल सहित पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पारडी क्षेत्र में ट्रक में पत्थर कोयला भरकर बेचने ले जाने की तैयारी में लगे तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया। आरोपियों के नाम चेतन मधुकर मेश्राम (47) प्लॉट नंबर 24 नाका नंबर 6, कलमना रोड नागपुर, ट्रक चालक कलीराम मणिराम जांबेकर (45) तलई कैंप धारणी अमरावती और मोहम्मद गुलाम नवी याकूब मुल्ला (42) आजरी माजरी भिलगांव रोड कलमना नागपुर निवासी है। आरोपियों से 23 टन पत्थर का कोयला व ट्रक सहित करीब 21 लाख 26 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है।

गुप्त सूचना मिली थी : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट 5 को गुप्त सूचना मिली कि न्यू उमिया इंडस्ट्रीज कापसी बुर्ज पारडी क्षेत्र में गोयल के प्लॉट पर पत्थर कोयला ट्रक में लादा जा रहा है। ट्रक में कोयला लादकर उसे बेचने के लिए जानेवाले हैं। सूचना मिलते ही यूनिट 5 के दस्ते ने मौके पर पहुंचकर आरोपी चेतन मेश्राम, कलीराम जांबेकर और मोहम्मद गुलाम नवी को धर-दबोचा। आरोपी मोहम्मद गुलाम पर इसके पहले भी आपराधिक मामला दर्ज होने की जानकारी सामने आई है। दस्ते ने आरोपियों से 1.26 लाख का 23 टन पत्थर का कोयला व ट्रक क्रमांक एम एच 27 बी एक्स - 8516 को जब्त किया। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। यूनिट 5 के दस्ते के पुलिस निरीक्षक राहुल शिरे के नेतृत्व में हवलदार रामचंद्र कारेमोरे, टप्पूलाल चुटे, राजूसिंह राठोड व अन्य ने कार्रवाई की।

फर्जी सीबीआई ने वृद्ध को लगाई 50 हजार की चपत : अंबाझरी क्षेत्र के 59 वर्षीय व्यक्ति को एक अज्ञात आरोपी ने खुद को मुंबई का सीबीआई अधिकारी बताकर 50 हजार रुपए ऐंठ लिए। पुलिस थाना साइबर में दर्ज शिकायत में उस पीड़ित व्यक्ति ने बताया है कि गत 18 मार्च 2024 को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। उसने कहा कि तुम्हारे आधार कार्ड पर मुंबई में सिमकार्ड लेकर कोई अन्य उस सिमकार्ड का अवैध कार्य के लिए उपयोग कर रहा है। लोगों ने तुम्हारे खिलाफ शिकायत की है। भरोसा दिलाने के लिए एक फर्जी अपराध नंबर बताया।

कहा-90 दिन जेल में रहना पड़ेगा : उसने वृद्ध व्यक्ति से कहा कि उसके खिलाफ दर्ज मामले की केस वही हैंडल कर रहा है। इसके चक्कर में तुम गिरफ्तार हो सकते हो और तुमको 45 से 90 दिन जेल में रहना पड़ेगा। झांसे में आकर वृद्ध व्यक्ति ने उसके कहे अनुसार उसके खाते में 50 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। वह और पैसे की मांग करने लगा, तो वृद्ध को संदेह हुआ। उसने पुलिस थाना साइबर में जाकर शिकायत की। साइबर थाना की महिला सहायक पुलिस निरीक्षक बांबे ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 , सहधारा 66(ड) आई.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जांच जारी है।

Created On :   21 March 2024 6:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story