नामांकन: भाजपा का उम्मीदवार बताकर वेंकटेश्वर महा स्वामी बाबा ने नामांकन भर दिया

भाजपा का उम्मीदवार बताकर वेंकटेश्वर महा स्वामी बाबा ने नामांकन भर दिया
  • स्वयं को भाजपा का पूरक उम्मीदवार बताया
  • नितीन गडकरी का समर्थक व प्रशंसक भी
  • असली नाम दीपक गंगाराम कोटकधोंड

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कराने के पहले दिन बुधवार को रोचक मामला चर्चा में रहा। नागपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए एकमात्र उम्मीदवार वेंकटेश्वर महा स्वामी का नामांकन दाखिल किया गया। वेंकटेश्वर ने स्वयं को भाजपा का पूरक उम्मीदवार बताया। साथ ही भाजपा के घोषित उम्मीदवार नितीन गडकरी का समर्थक व प्रशंसक बताया। भाजपा ने वेंकटेश्वर से किसी भी तरह के संबंध में इनकार किया है। निर्वाचन अधिकारी की ओर से दी गई जानकारी में वेंकटेश्वर को भाजपा उम्मीदवार उल्लेखित किया गया है। वेंकटेश्वर महा स्वामी का असली नाम दीपक गंगाराम कोटकधोंड है। विधानसभा, लोकसभा सहित राष्ट्रपति का चुनाव लड़ चुके हैं। मूलत: सोलापुर जिले के हैं।

दैनिक भास्कर से चर्चा में वेंकटेश्वर ने कहा है कि वे सोलापुर लोकसभा क्षेत्र से ही उम्मीदवार रहेंगे। नागपुर में भाजपा के पूरक उम्मीदवार के तौर पर उन्होंने नामांकन दाखिल कराया है। उनका कहना है- नितीन गडकरी के काम से मैं प्रभावित हूं। मैं उनके विरोध में चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, लेकिन नामांकन वापस भी नहीं लूंगा। पूरक उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में गडकरी के लिए मतदान का आह्वान करूंगा। नागपुर लाेकसभा के लिए भाजपा के चुनाव प्रमुख प्रवीण दटके ने कहा है कि वेंकटेश्वर से भाजपा का कोई संबंध नहीं है। वह भाजपा के कार्यकर्ता भी नहीं हैं। नामांकन दाखिल कराते समय स्वयं को भाजपा का उम्मीदवार ठहराना अनुचित है।

चुनावी व्यवस्था: रोक दिया कलेक्टर का वाहन : लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार से नामांकन-पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय में चहल-पहल बढ़ गई है। जिला व पुलिस प्रशासन ने भी व्यवस्था का चौक-चौबंद करते हुए पहरा बढ़ा दिया। बाहरी किसी आदमी या अज्ञात वाहनों को भीतर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। इसके लिए बाकायदा जिला प्रशासन ने वाहनों के नंबरों की एक सूची बनाई है। सूची में जिन वाहनों के नंबर हैं, सिर्फ उन्हें ही प्रवेश दिया जा रहा है। इसका खामियाजा बुधवार को जिलाधिकारी डॉ. विपिन इटनकर को भी भुगतना पड़ा। उनके वाहन का नंबर सूची में नहीं होने से पुलिस ने प्रवेश द्वार पर कलेक्टर का वाहन रोक दिया। बाद में जब पता चला कि यह कलेक्टर का वाहन है, तो उसे अंदर प्रवेश दिया गया। इस बीच नागपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र चुनाव अधिकारी कार्यालय में नामांकन पत्र जमा करने के लिए आने वाले व्यक्तियों के लिए पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र सिंगल ने आदेश निर्गमित किया है।


Created On :   21 March 2024 6:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story