कार्रवाई: कार्रवाई से सुपारी व्यापारियों में हड़कंप , कोल्ड स्टोरेज पर पुलिस का छापा

कार्रवाई से सुपारी व्यापारियों में हड़कंप , कोल्ड स्टोरेज पर पुलिस का छापा
  • पुलिस ने एफडीए को लिखा पत्र
  • सुपारी घटिया दर्जे की होने की आशंका
  • सूचना मिलने के बाद अन्न व औषधि विभाग की टीम पहुंची

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भंडारा रोड गुमथला स्थित कोल्ड स्टोरेज पर ग्रामीण पुलिस के अपराध शाखा की टीम ने छापा मारा। कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में कोल्ड स्टोरेज में सुपारी पाई गई। आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस ने अन्न व औषधि विभाग को पत्र लिखा है। सुपारी घटिया दर्जे की होने की आशंका है। कार्रवाई से सुपारी व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

मिली थी शिकायत : भंडारा रोड पर गुमथला में निजी कोल्ड स्टारेज है, जहां पर कई व्यापारियों का भंडारा रोड गुमथला स्थित कोल्ड स्टोरेज पर ग्रामीण पुलिस के अपराध शाखा की टीम ने छापा मारा।माल रखा हुआ है। कुछ व्यापारियों ने बोरों में भरकर सुपारी रखी है, जो घटिया दर्जे की होने से खाने योग्य नहीं है, ऐसी शिकायत में बताया गया था। उसके आधार पर शुक्रवार की सुबह ग्रामीण पुलिस के अपराध शाखा की टीम कोल्ड स्टोरेज में पहुंची और छापामार कार्रवाई की। इस दौरान करीब 2200 सुपारी के बाेरे कोल्ड स्टोरेज में पाए गए हैं। मामला अन्न व औषधि विभाग से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने संबंधित विभाग को पत्र लिखा है और आगे की कार्रवाई उन्हें करने के लिए कहा है।

लीपापोती करने का प्रयास : सूचना मिलने के बाद भी अन्न व औषधि विभाग की टीम काफी देर से मौके पर पहुंची। कार्रवाई की आड़ में मामले को लेकर लीपापोती करती रही। इस कारण संबंधित अधिकारी प्रकरण को लेकर बात करने से कतराते रहे हैं। इससे पुलिस तथा अन्न व औषधि विभाग की कार्रवाई संदेह के घेरे में आ गई है।

सुपारी की कार्रवाई सवालों के घेरे में : आए दिन सुपारी को लेकर बड़ी कार्रवाई होती है, लेकिन इसमें पारदर्शिता नहीं बरतने के आरोप लगते रहे हैं, जो कि घोटाले के संकेत देती है। सुपारी की बड़ी खेप पुलिस पकड़ती है, लेकिन उसे कार्रवाई का अधिकार नहीं है, बावजूद एफडीए को घंटों बाद जानकारी दी जाती है। उपरोक्त मामले में दोपहर में सुपारी पकड़ी गई थी, लेकिन एफडीए के सह आयुक्त को शाम तक इसकी भनक भी नहीं थी। इसी तरह दो दिन पहले कामठी क्षेत्र में हुई कार्रवाई की जानकारी भी देर रात तक देने में अधिकारी आनाकानी करते रहे, जबकि पुलिस ने दोपहर में सुपारी जब्त की थी। पुलिस द्वारा सुपारी पकड़ने के बाद एफडीए को घंटों बाद जानकारी देना कई सवालों को जन्म दे रहा है। दूसरी तरफ एफडीए द्वारा भी प्राथमिक कार्रवाई की जानकारी देने में आनाकानी करना सवाल खड़े कर रहा है।

Created On :   24 Feb 2024 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story