दौरा: 28 को प्रधानमंत्री मोदी की यवतमाल में सभा, महिलाओं से आमने-सामने होगी चर्चा

28 को प्रधानमंत्री मोदी की यवतमाल में सभा,  महिलाओं से आमने-सामने होगी चर्चा
  • यवतमाल में सभा की तैयारी
  • विदर्भ से एक लाख से अधिक महिला कार्यकर्ताओं के शामिल होने का भरोसा
  • आंगनवाड़ी सेविका, आशा वर्कर्स सहित आदिवासी बहुल क्षेत्र में काम कर रही महिलाओं के प्रश्नों के देंगे जवाब

डिजिटल डेस्क, नागपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यवतमाल दौरे को लेकर प्रशासन में हलचल तेज हो गई। हालांकि अब भी अधिकारिक तौर पर दौरा कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है, लेकिन प्रशासन की ओर से बताया जा रहा है कि 28 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी की यवतमाल में सभा तय है। इस बार सभा के दौरान प्रधानमंत्री महिला कार्यकर्ताओं से आमने-सामने चर्चा करेंगे। आंगनवाड़ी सेविका, आशा वर्कर्स सहित आदिवासी बहुल क्षेत्र में काम कर रही कार्यकर्ताओं के चुनिंदा प्रश्नों के उत्तर प्रधानमंत्री देंगे। इस सभा में पश्चिम विदर्भ के जिलाें से एक लाख से अधिक महिला कार्यकर्ताओं के शामिल होने का भरोसा जताया जा रहा है। सभा की तैयारी को लेकर भाजपा, शिवसेना शिंदे गुट व राकांपा अजित पवार गुट के पदाधिकारियों की समन्वय समिति भी बनाई जा रही है।

एक तरह से विदर्भ में लोकसभा चुनाव की तैयारी का ऐलान : भाजपा सूत्र के अनुसार शुक्रवार व शनिवार को नागपुर में भाजपा की क्षेत्रीय चुनाव प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों की बैठक होगी। भाजपा ने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों का संयुक्त क्लस्टर बनाया है। शनिवार को क्लस्टर बैठक में विविध विषयों के साथ ही यवतमाल में प्रधानमंत्री के दौरे के विषय पर जानकारी दी जा सकती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते सहित भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी इस बैठक के लिए नागपुर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री का यह दौरान भाजपा के इसलिए भी मायने रखता है कि लोकसभा चुनाव के पहले यवतमाल में इसी तरह की सभाएं होती रही हैं। इस सभा के माध्यम से भाजपा का विदर्भ में लोकसभा चुनाव की तैयारी का ऐलान होता है।

2014 में भी चाय पर चर्चा हुई थी : 2014 में मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार यवतमाल जिले का दौरा किया था। आर्णी तहसील के दाभडी में चाय पे चर्चा कार्यक्रम में किसानों से संवाद साधा था। उस दौरान उन्हाेंने कृषि उपज को दो गुना समर्थन मूल्य देने का वादा किया था। वही वादा कांग्रेस व अन्य विपक्ष के दल भाजपा को याद दिलाते रहते हैं। 2019 में यवतमाल जिले के ही केलापुर में महिला सम्मेलन को प्रधानमंत्री ने संबोधित किया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व तत्कालीन केंद्रीय राज्यमंत्री हंसराज अहिर के कार्यों की प्रधानमंत्री ने सराहना की थी। पुलवामा हमला प्रकरण के दौरान प्रधानमंत्री को केलापुर दौरा काफी चर्चा में था।

राजनीतिक लाभ : भाजपा गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता का मानना है कि इस सभा का राजनीतिक लाभ मिलना भी लगभग तय है। यवतमाल में शिवसेना शिंदे गुट से सांसद भावना गवली व मंत्री संजय राठोर हैं। लिहाजा शिवसेना शिंदे गुट में सभा को सफल बनाने के लिए विशेष प्रयास करेगा। राकांपा अजित पवार गुट के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

Created On :   23 Feb 2024 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story