छापा: गैस की कालाबाजारी करने वाले आरोपी को पुलिस ने छापा मारकर किया गिरफ्तार

गैस की कालाबाजारी करने वाले आरोपी को पुलिस ने छापा मारकर किया गिरफ्तार
  • अपराध शाखा पुलिस विभाग के यूनिट 1 की कार्रवाई
  • व्यवसायिक व घरेलू गैस सिलेंडरों की गैस करता था चोरी
  • लोकल छोटे सिलेंडरों के अंदर भरकर बेचता था

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एमआईडीसी क्षेत्र के एसआरपीएफ गेट नंबर 2 हिंगना रोड पर महावीर गैस रिपेयरिंग सेंटर में पुलिस ने छापा मारकर गैस सिलेंडरों के अंदर के गैस की कालाबाजारी करनेवाले एक आरोपी को धरदबोचा। गिरफ्तार आरोपी शांतनु मनोहर गोंडाणे (25) चंद्रमणिनगर गली नंबर 1, रामेश्वरी रोड अजनी निवासी है। आरोपी इस सेंटर के अंदर भरे हुए व्यवसायिक व घरेलू गैस सिलेंडरों की गैस लोकल छोटे सिलेंडरों के अंदर भरकर बेचने का काम करता था।

आरोपी के इस तरीके चलते किसी भी दिन परिसर में बड़ा धमाका हो सकता था। गैस सिलेंडरों की गैस की इस तरह से कालाबाजारी किए जाने के बारे में भनक लगते ही अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट 1 के दस्ते ने बुधवार को कार्रवाई की। पुलिस ने आरोपी शांतनू गोंडाणे से करीब 73 हजार 150 रुपए का माल जब्त किया है।

हुंडई प्रबंधक सहित तीन के खिलाफ प्रकरण दर्ज : हुंडई कार शोरूम के प्रबंधक व दो ठेकेदारों के खिलाफ गणेशपेठ थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। शाेरूम के गोदाम में काम करते वक्त वेल्डर की मौत हुई थी। घटित हादसे में सुरक्षा में लापरवाही बरतने का आरोप है। जिससे वेल्डर की मौत के लिए आरोपियों को जिम्मेदार माना जा रहा है। आरोपी ठेकेदार दीपक ज्ञानीराम बठाले (36 ) विजय नगर वानाडोंगरी, बंडु कवडुजी औचट (47) साईराम चौक नागपुर और घाट रोड स्थित हुंडई कार शोरूम का प्रबंधक है। घ टित हादसे से गोदाम बनाने का कार्य गणेशपेठ क्षेत्र में जारी है।

गोदाम का ठेका आरोपी ठेकेदारों को दिया गया था। टीन का शेड खड़ा करने के लिए ठेकेदारों ने वेल्डर को काम पर लगाया था। 19 तारीख की दोपहर ढाई बजे काम के दौरान उमेश्वर टीन के शेड से गिर गया। उसके सिर पर गंभीर चोट आई थी। जिससे उसे मेडिकल अस्पताल में ले जाया गया था। जांच के दौरान चिकित्सकों ने उमेश्वर को मृत्त घोषित किया।

Created On :   21 March 2024 7:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story