कार्रवाई: नाले के पानी से बनाई जा रही थी महुआ शराब , पुलिस ने छापा मारकर पकड़ा माल

नाले के पानी से बनाई जा रही थी महुआ शराब , पुलिस ने छापा मारकर पकड़ा माल
  • पुलिस के पहुंचने से आरोपी मुठभेड़ पर उतर आते हैं
  • रामटेक में भट्ठी पर कार्रवाई
  • आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। देवलापार क्षेत्र के मौजा चोरबाहुली के जंगल में नाले के पानी से महुआ शराब बनाकर बेचने का काम हो रहा है। इसके बारे में भनक लगने पर नागपुर ग्रामीण पुलिस के दस्ते ने छापेमारी की। इस दौरान करीब 18 हजार रुपए का माल जब्त किया गया।

मिली थी गुप्त सूचना : पुलिस के अनुसार गत 6 मार्च को देवलापार के थानेदार राजेश पाटील को गुप्त सूचना मिली कि मौजा चोरबाहुली जंगल परिसर में नाले के पानी से महुआ शराब बनाई जा रही है। पुलिस दस्ते ने घटना स्थल पर कार्रवाई के लिए दबिश दी। इस दौरान आरोपी राकेश उर्फ गौरव अशोक कोडवते (23) चोरबाहुली रामटेक निवासी को धर-दबोचा। आरोपी के अवैध शराब भट्ठी अड्डे से 9 प्लास्टिक ड्रम, 450 लीटर रसायन सड़वा, दो रबर ट्यूब में 60 लीटर महुआ शराब व अन्य सामग्री सहित करीब 18 हजार रुपए का माल जब्त किया गया। आरोपी पर मामला दर्ज किया गया है।

भिवसनखोरी में भी यही हालात : गिट्टीखदान थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भिवसनखोरी में भी यही हालत है। भिवसनखोरी में नाले के पानी से सैकड़ों महुआ शराब भट्ठियों में शराब बनाई जाती है। लंबे समय से भिवसनखोरी में पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है। इस इलाके में नाले के पानी से बनने वाली महुआ शराब नागपुर के अलावा विदर्भ के कई जिले में पहुंचाई जाती है। गिट्टीखदान पुलिस ने करीब 3 वर्ष पहले कार्रवाई की थी, जब उस क्षेत्र की पुलिस उपायुक्त विनीता शाहू थीं। इस इलाके में छापेमारी करना आसान कार्य नहीं है। यहां पर पुलिस कार्रवाई के पहले ही शराब बनाने वालों तक खबर पहुंच जाती है। अगर अचानक कार्रवाई की गई, तो वह पुलिस से मुठभेड़ करने से पीछे नहीं हटते हैं। शहर में लंबे समय से महुआ शराब का अवैध कारोबार शुरू है। कभी-कभार कार्रवाई कर खानापूर्ति की जाती है।


Created On :   7 March 2024 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story