नागपुर: उद्धव का विदर्भ दौरा - संगठन न उम्मीदवार कितनी असर डालेंगी शिवसेना की सभाएं

उद्धव का विदर्भ दौरा - संगठन न उम्मीदवार कितनी असर डालेंगी शिवसेना की सभाएं

डिजिटल डेस्क, नागपुर. लोकसभा चुनाव की तैयारी के बीच पूर्व मुख्यमंत्री व शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे के प्रमुख उद्धव ठाकरे विदर्भ के दौरे पर आ रहे हैं। 12 व 13 मार्च को वे इस क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। फिलहाल उद्धव के नेतृत्व की शिवसेना को संगठनात्मक मामले में संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है। जिला स्तर पर पर्याप्त कार्यकारिणी भी नहीं बन पाई है। लोकसभा के लिए संभावित उम्मीदवार भी सामने नहीं आ रहे हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि शिवसेना की विदर्भ में सभाएं कितनी असर डालेंगी।

विदर्भ के यवतमाल-वाशिम, चंद्रपुर-आर्णी व हिंगोली-उमरखेड लोकसभा क्षेत्र में राजनीतिक दलों की अधिक सक्रियता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में यवतमाल जिले में महिला सम्मेलन हुआ था। उसके बाद अन्य दलों के जनसंवाद कार्यक्रम भी होने लगे हैं। उद्धव ठाकरे की 4 सभाओं का नियोजन चल रहा है।

ये सभाएं यवतमाल व वाशिम जिले में होंगी। मंगलवार 12 मार्च को दोपहर 12 बजे रालेगांव, शाम को पुसद, बुधवार 13 मार्च को सुबह कारंजा व शाम को वाशिम में सभाएं होंगी।

रामटेक पर चर्चा नहीं : शिवसेना के एक पदाधिकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव को लेकर फिलहाल पार्टी स्तर पर कोई कार्यक्रम नहीं चल रहा है। रामटेक लोकसभा क्षेत्र को लेकर तो चर्चा भी नहीं चल रही है। पिछले दिनों संपर्क नेता भास्कर जाधव की उपस्थिति में एक सभा रामटेक में कराने की तैयारी की गई थी। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के निधन के कारण वह सभा स्थगित की गई।

उसके बाद से संगठन मामले में कोई चर्चा नहीं की गई है। ठाकरे भले ही दो दिन के लिए विदर्भ के दौरे पर आ रहे हैं, लेकिन नागपुर जिले में संगठन के संबंध में उनका कोई चर्चा कार्यक्रम तक आयोजित नहीं है।



Created On :   11 March 2024 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story