वारदात: कारोबारी से मांगा 30 लाख का हफ्ता, दी धमकी - 2 गिरफ्तार, 2 फरार, तलाश जारी

कारोबारी से मांगा 30 लाख का हफ्ता, दी धमकी - 2 गिरफ्तार, 2 फरार, तलाश जारी
  • ट्रैवल्स कारोबारी से जुड़ा है प्लॉट का मामला
  • पहले शॉप खरीदने की मंशा जताई

डिजिटल डेस्क, नागपुर. टूर्स एंड ट्रैवल्स कारोबारी को प्लॉट दूसरे को बेचने पर मर्डर करने की धमकी देकर 30 लाख रुपए का हफ्ता मांगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें समर ईरानी और नितीन देशमुख का समावेश है। दो फरार आरोपियों की तलाश नंदनवन पुलिस कर रही है। इस मामले में कोठी रोड, महल निवासी मनोज आनंद जायस्वाल (60) ने नंदनवन थाने में मामला दर्ज कराया है। मनोज का टूर्स एंड ट्रैवल्स का कारोबार है। नंदनवन क्षेत्र में आनंद पैलेस-1 , शॉप नं.-5 , प्लॉट नं.-234, नंदनवन मेन रोड पर उनकी शॉप है। उन्होंने वर्ष 2012 में श्रीकृष्ण नगर में प्लॉट खरीदा है। उनकी नंदनवन की शॉप की मार्केट वैल्यू करीब 60 लाख रुपए है। आरोपी समर ईरानी उर्फ तालीफ हुसैन मजलूम हुसैन (37), श्रीकृष्ण नगर, भवन्स स्कूल के पास नंदनवन, समीर ईरानी, गुलाम ईरानी और नितीन माणिकराव देशमुख (38), कीर्ति नगर, नरसाला रोड हुड़केश्वर ने मनोज से 30 लाख रुपए का हफ्ता मांगा। हफ्ता नहीं देने पर आरोपियों ने मनोज जायस्वाल को मारने की धमकी दी।

पहले शॉप खरीदने की मंशा जताई

आरोपी ईरानी बंधुओं ने पहले मनोज जायस्वाल से शॉप 30 लाख रुपए में खरीदने की मंशा जाहिर की। 9 मार्च को धमकी दी कि अगर हमें प्लॉट नहीं बेचा, तो तेरी जान की खैर नहीं। इसके बाद आरोपी नितीन देशमुख ने मनोज के कार्यालय में जाकर कहा कि तूने दूसरे को प्लॉट बेचा, तो समीर को 30 लाख रुपए हफ्ता देना पड़ेगा। हफ्ता नहीं दिया, तो तेरा मर्डर किए बिना नहीं रहेंगे। आरोपी नितीन और समीर आपराधिक छवि के हैं। नितीन पर 7-8 मामले दर्ज हैं। समीर पर पहले कुछ मामले दर्ज थे। आरोपियों की धमकी से डरकर मनोज जायस्वाल ने नंदनवन थाने में शिकायत की। उपनिरीक्षक नागरगोजे ने आरोपी समर ईरानी, समीर ईरानी, गुलाम ईरानी और नितीन देशमुख के खिलाफ धारा 384, 387, 34 के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी समर ईरानी और नितीन देशमुख को गिरफ्तार कर लिया है। समीर और गुलाम फरार हैं।

एक्शन में आई पुलिस

बताया जाता है कि पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र कुमार सिंगल से शिकायत करने के बाद पुलिस एक्शन में आई। पीड़ित मनोज के प्लॉट पर ईरानी गैंग की नजर थी, इसलिए ईरानी गैंग, मनोज को उनके प्लॉट पर नहीं आने देती थी। नंदनवन पुलिस के पास शिकायत करने के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। श्रीकृष्णनगर में जायस्वाल का 1600 वर्ग फीट प्लॉट है। इसके बगल में ईरानी परिवार कब्जा किए गए मकान में रहता है। मनोज को उनके ही प्लॉट पर जाने से उन्हें रोका जाता था।

फायरिंग में समीर का नाम आया था सामने

ईरानी गैंग शहर में चर्चित है। कुछ वर्ष पहले भाजपा नेता संदीप जोशी पर वर्धा रोड पर हुई फायरिंग के मामले में समीर ईरानी का नाम चर्चा में आया था। उस समय पुलिस ने उससे लंबे समय तक पूछताछ की थी, लेकिन राजनीतिक दबाव में मामला ठंडे बस्ते में चला गया। जायस्वाल का अारोप है कि करीब 14 वर्षों से ईरानी बंधुओं ने परेशान कर रखा था। ईरानी बंधु पुलिस के लिए मुखबिरी करते हैं। कार्रवाई के बजाय जायस्वाल को घंटों थाने में बैठाकर रखा जाता था। जिस मकान पर ईरानी बंधुओं का कब्जा है, उसके मालिक शिकायत करने से डरते हैं।

Created On :   11 March 2024 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story