विसर्जन के पहले ही फूटा 10 लाख का कुंड , परेशान होते दिखे लोग

10 lakh rupees of artificial tank are broken before immersion
विसर्जन के पहले ही फूटा 10 लाख का कुंड , परेशान होते दिखे लोग
विसर्जन के पहले ही फूटा 10 लाख का कुंड , परेशान होते दिखे लोग

डिजिटल डेस्क  नरसिंहपुर ।  नर्मदा को प्रदूषित होने से बचाने के लिए ग्राम पंचायत द्वारा लगभग 10 लाख रूपए की लागत से बनाए गए कुंड मे पानी नहीं रूका। इसके चलते यहां विसर्जन के लिए नरसिंहपुर सहित सागर, रायसेन, दमोह व अन्य ग्रामीण क्षेत्रों से विसर्जन के लिए पहुंचे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। २४ घंटे  तक विसर्जन कुंड में सुधार नहीं हो पाया था। वहीं वैकल्पिक रूप से पुराने अस्थायी कुंड में विसर्जन कराने की बात कही गई है।
उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत करेली के अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बरमान द्वारा नर्मदा तट पर पक्का विसर्जन कुंड निर्मित किया गया है। 10 लाख की लागत से बने कुंड के घटिया निर्माण की वजह से यह स्थिति बनी है। रविवार को जब इसमें पानी भरा गया तो एक तरफ से दीवाल के हिस्से में जमकर रिसाब होने से पानी नहीं थमा।
हो रहे परेशान
इस दौरान सागर जिले के देवरी से आए मनमोहन सिंह ने बताया कि हम अपनी आस्था के चलते नर्मदा में प्रतिमा विसर्जन के लिए आते हैं। कुंड में प्रतिमा विसर्जन के लिए तैयार है, लेकिन यहां कुंड में पानी नहीं है। अब हम यहां से वहां भटकते परेशान हो रहे हैं।
कल तक सुधार नहीं संभव
देर शाम तक जनपद पंचायत के अधिकारी कर्मचारी सहित मजदूर इसके सुधार के प्रयास में लगे रहे। वहीं सूत्रों का कहना है कि कुंड में सोमवार तक भी सुधार होना संभव नहीं दिख रहा है। सूत्रों का कहना है कि रविवार से प्रारंभ विसर्जन का क्रम सोमवार और मंगलवार तक चलने की संभावना हैं। यहां हजारों प्रतिमाओं के पहुंचने के चलते समितियों के कार्यकर्ता परेशान हो रहे हैं।
इनका कहना है
विसर्जन की व्यवस्था के लिए कुंड का निर्माण किया था, लेकिन इसमें से पानी बह रहा है। इसके सुधार का प्रयास कर रहे हैं, वहीं कुंड के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर अन्यत्र व्यवस्था की गई है। निर्माण में लापरवाही हुई है तो कार्रवाई की जाएगी।
राजीव लंघाटे सीईओ जनपद करेली

 

Created On :   2 Oct 2017 7:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story