जबलपुर के हवाला कारोबारी पंजू गोस्वामी के 50 लाख नरसिंहपुर में जब्त किए जाने की आईजी को नहीं जानकारी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नेटवर्क के साथ आनलाइन सट्टे में संलिप्तता की एसपी से कराएंगे जांच  जबलपुर के हवाला कारोबारी पंजू गोस्वामी के 50 लाख नरसिंहपुर में जब्त किए जाने की आईजी को नहीं जानकारी

डिजिटल डेस्क,नरसिंहपुर। 11 अक्टूबर को स्टेशनगंज थाना क्षेत्र में जबलपुर निवासी पंजू गोस्वामी के 50 लाख रुपए नरसिंहपुर पुलिस द्वारा जब्त किए जाने की जानकारी आईजी (जबलपुर जोन) को अब तक नहीं है। ऐसी स्थिति तब जबकि पंजू गोस्वामी के लिए काम करने वाले जबलपुर के घमापुर निवासी मनोज चौधरी को नरसिंहपुर के प्लेटफॉर्म नंबर-2 के बाहर 50 लाख रुपए के साथ पकड़े जाने व राशि सीज कर मनोज को बिना कार्रवाई छोड़ने के समाचार अखबारों में छपते रहे।

नरसिंहपुर पुलिस के इस कदम को लेकर मंगलवार को दैनिक भास्कर ने आईजी उमेश जोगा से बात की तो उन्होंने ऐसी किसी भी जानकारी से इनकार करते हुए कहा, ‘मुझे नरसिंहपुर पुलिस ने बताया ही नहीं कि 11 अक्टूबर को उन्होंने किसी हवाला कारोबारी के वाहक से 50 लाख रुपए जब्त किए थे।’ जोगा का यह कथन उनके इस दावे के साथ आया है कि ‘ऑनलाइन सट्टे के नेटवर्क को पूरे संभाग में ध्वस्त करने हम हर छोटी-बड़ी जानकारी पर काम कर रहे हैं।’ हालांकि उन्होंने इस बारे में नरसिंहपुर एसपी से जानकारी लेने की बात कहते हुए कहा कि, पंजू गोस्वामी मामले का नेटवर्क कहां-कहां है और इसकी ऑनलाइन सट्टे में संलिप्तता की जबलपुर एसपी से जांच कराई जाएगी।

नरसिंहपुर पुलिस ने आईजी को मामले की जानकारी क्यों नहीं दी? इसका उत्तर जानने एसपी विपुल श्रीवास्तव से बात करनी चाही, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। इस बीच आयकर विभाग की असिस्टेंट कमिश्नर मुनसुन शर्मा ने टीम गठित कर मामले की जांच शुरू करा दी है। आयकर विभाग पूछताछ व पड़ताल के लिए पंजू गोस्वामी को समन जारी करने जा रहा है। 

भोपाल व नागपुर तक फैला कारोबार-सूत्रों के अनुसार पंजू गोस्वामी उर्फ कमलेश शाह जबलपुर के तुलाराम चौक से अपना हवाला कारोबार संचालित करता रहा है। उसकी खासी रकम पुलिस तथा आयकर टीम द्वारा पकड़ी व जब्त की जा चुकी है। इसे देखते हुए उसने अपना कारोबार संभाग के नरसिंहपुर, कटनी, छिंदवाड़ा तथा सिवनी जिलों में फैला दिया। नागपुर तथा भोपाल भी बड़ी से बड़ी रकम बस, ट्रेन या अन्य परिवहन साधनों के जरिए पहुंचाए जाने की पुलिस को सूचना है। ऑनलाइन सट्टे की रकम को भी कमीशन के आधार पर इन जिलों में पंजू व उसके आदमियों द्वारा पहुंचाए जाने का दावा भी सूत्र करते हैं। माना जा रहा है कि 11 अक्टूबर को नरसिंहपुर में 50 लाख रुपए के साथ जबलपुर के जिस मनोज चौधरी को पकड़ा गया था वह यहीं किसी को रकम देने आया था।


 

Created On :   19 Oct 2022 8:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story