विश्वसनीय नौकर ने की 7 वर्षीय बालिका की रेप के बाद हत्या

Trusted servant kills 7 year old girl after rape
विश्वसनीय नौकर ने की 7 वर्षीय बालिका की रेप के बाद हत्या
कुछ घंटों में हुआ गिरफ्तार विश्वसनीय नौकर ने की 7 वर्षीय बालिका की रेप के बाद हत्या

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। मंगलवार की रात्रि को स्टेशनगंज थाना अंतर्गत छिंदवाड़ा बायपास के नजदीक स्थित वीरा लॉन के पास हुई सनसनीखेज घटना में एक परिवार के विश्वसनीय नौकर ने अपने ही मालिक की 7 वर्षीय मासूम बेटी के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद वह लाश को भूसे के ढेर में छिपाकर फरार हो गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने पुलिस टीमों को आरोपी की त्वरित गिरफ्तारी के लिए सक्रिय किया तो चंद घंटों में बुधवार की सुबह आरोपी बड्डु उर्फ राजा पिता जीरालाल ठाकुर 26 वर्ष पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जिसने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि दुष्कर्म के बाद उसने बालिका की लैगी से गला घोंटकर उसकी हत्या की थी। आरोपी सागर जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जमुनिया का निवासी बताया गया है। जो विगत 2-3 वर्षों से मृतिका के घर में रहकर खेती सहित अन्य घरेलू कार्य कर रहा था।  

इस तरह अंजाम दी घटना-

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम कोतवाली थाना अंतर्गत एक गांव में रहने वाली मृतिका वीरा लॉन में आयोजित एक विवाह समारोह में अपने माता-पिता व अन्य परिजनों के साथ आयी थी। उनके साथ उनके घर काम करने वाला नौकर आरोपी बड्डू उर्फ राजा ठाकुर भी आया था। सीसीटीवी फुटेज में यह बात सामने आयी है कि रात करीब 9 बजे वह बालिका व उसके डेढ़ वर्षीय भाई को लॉन में मुख्य गेट के पास घुमा रहा था। कुछ देर बाद वह बालक को उसके माता-पिता के पास छोड़ आया। इसके बाद वह फिर बालिका के पास वापस लौटा और उसे लेकर लॉन के बाहर निकल गया। वारदात को अंजाम देने के एक-डेढ़ घंटे बाद वह अकेला लॉन में दाखिल हुआ और लोगों से कहा कि बालिका कहीं गुम हो गयी है। परिजनों ने बालिका को आसपास देखा तो वह कहीं नजर नही आयी। तब इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। इसके बाद स्टेशनगंज थाना प्रभारी गौरव चाटे, कोतवाली थाना प्रभारी अमित विलास दाणी ने अपनी टीम के साथ बालिका की तलाश आरंभ की। जिसमें सायवर सेल की भी मदद ली गयी। कुछ देर तो आरोपी भी परिजनों के साथ बालिका को ढूंढने का नाटक करता रहा, लेकिन जब वह अचानक कहीं गायब हो गया तो पुलिस को पूर्व में उस पर हुआ शक पुख्ता हो गया। आरोपी भी छिपता-छिपाता यहां-वहां भागता रहा, पर सुबह के वक्त वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जिसकी निशानदेही पर पुलिस वीरा लॉन से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक खेत में पहुंची और भूसे के ढेर के नीचे से बालिका का शव बरामद किया।

तीन चिकित्सकों की टीम ने किया पोस्टमार्टम-

शासकीय जिला अस्पताल में तीन चिकित्सकों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया। इस दौरान बड़ी संख्या में बालिका के परिजन, गांव के लोग व पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंपा गया। आरोपी के विरूद्ध अपहरण, दुष्कर्म, हत्या, साक्ष्य छिपाने सहित पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया है। एसपी द्वारा मामले को विशेष सनसनीखेज प्रकरण के रूप में चिन्हित कर आरोपी को फास्ट ट्रैक कोर्ट से कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने की बात कही गयी है।
विपुल श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मृतिका के परिवार के विश्वसनीय नौकर द्वारा इस जघन्य वारदात को अंजाम दिया गया है। बालिका के गुम होने की खबर लगने के बाद ही सक्रिय हुई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर भूसे के ढेर के नीचे दबा बालिका का शव बरामद किया। जिसका पोस्टमार्टम एक महिला चिकित्सक सहित तीन चिकित्सकों की टीम से कराया गया है।

Created On :   4 May 2022 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story