शहर विकास से जुड़े 171 प्रस्ताव पारित, 20 कचरा गाड़ी खरीदेंगे

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
छतरपुर शहर विकास से जुड़े 171 प्रस्ताव पारित, 20 कचरा गाड़ी खरीदेंगे

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। नपा परिषद की गुरुवार को हुई पहली बैठक में शहर विकास से जुड़े 171 प्रस्ताव पारित किए गए। 6 घंटे चली बैठक में दो प्रस्ताव पर चर्चा नहीं हो सकी, उन्हें अब अगली बैठक में रखा जाएगा। बैठक में पुरानी तहसील महल रोड स्थित प्रथम तल की बिल्डिंग किराए पर दिए जाने पर सहमति बनी। 50 ड्राइवर आउटसोर्स पर रखे जाने, बेघरों के लिए नवीन आश्रय स्थल के लिए जमीन चिहिन्त करने, वाहन खरीदने सहित अनेक मुद्दों को चर्चा के बाद पारित कर दिया गया।

अध्यक्षता करते हुए नपाध्यक्ष ज्योति चौरसिया ने कहा कि शहर के नागरिकों के हितों, अद्योसंरचना एवं विकास कार्यों से संबंधित प्रस्तावों पर सार्थक चर्चा की गई। शहर में पथ विक्रेताओं के लिए नवीन वेंडर मार्केट के निर्माण के लिए भूमि का चिन्हांकन एवं डीपीआर तैयार करने पर सहमति दी गई। इसके निर्माण की अनुमानित लगात 35.54 लाख आंकी गई है। राजस्व शाखा के 535 नामांतरणों की मंजूरी दी गई। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत गुरैइया रोड पर निर्मित भवनों के बाहर विद्युतीकरण को हरी झंडी दी गई। इस कार्य में 102.56 लाख का खर्च आएगा। 28.97 लाख रुपए में आकाशवाणी तिराहे से बस स्टैंड तक खाली स्थान पर पोल व लाइटिंग की जाएगी। इसी तरह छत्रसाल चौराहे से रेलवे स्टेशन तक बिजली पोल शिफ्टिंग कार्य पर 94.37 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

सागर रोड स्वागत द्वार से नौगांव रोड बिजली पोल व लाइन शिफ्टिंग के लिए 1.68 करोड़ खर्च किए जाएंगे। पन्ना नाका से पीतांबरा मंदिर तक स्टई रोड पर बिजली पोल व शिफ्टिंग कार्य पर 89.95 लाख के बजट का प्रावधान रखा गया है। 5.48 लाख रुपए में सेल्फी प्वाइंट बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। अमृत पार्क में ओपन जिम के लिए 17.11 लाख रुपए की मंजूरी दी गई। महिलाओं की सुरक्षा के लिए डार्क स्पॉट लाइटिंग की योजना तथा हनुमान टौरिया पर लाइटिंग पर मुहर लगी। इसमें 33.32 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। बैठक में सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया एवं उपाध्यक्ष विकेंद्र वाजपेयी भी उपस्थित रहे। पार्षद शैला बिट्‌टू चौरसिया ने सफाईकर्मियों की मांगों की ओर ध्यान आकृष्ट किया।

इन प्रस्तावों पर भी लगी मुहर

> नपा में 150 सफाई संरक्षक और 50 ड्राइवरों की नियुक्ति।
> शहर के विभिन्न स्थानों पर हाईमॉस्ट और लाइटिंग करने।
> 20 कचरा गाड़ी, 2 डंपर, 2 ट्रॉली, एक जेसीबी की खरीदी करने।
>  कचरा प्रसंस्करण केंद्र में मशीन खरीदी।
> स्वच्छता सर्वेक्षण संबंधी स्लोगन दीवारों पर लिखवाने।
> स्टेशनरी सामग्री की टेंडर निरस्त करने

इन कामों पर प्रशासकीय स्वीकृति।

> पानी टंकी निर्माण के लिए भूमि आवंटन।
> जिला अस्पताल के रैन बसेरा का रेनोवेशन।
> शहर की सड़कों की मरम्मत व संधारण।
> पानी  टैंकर क्रय करने के लिए।
> ऑडिटोरियम की मरम्मत कार्य।
>जन भागीदारी मद से राम जानकी कुंड का निर्माण।
> किशोर सागर तालाब की रिर्टनिंग वॉल का निर्माण।
 

Created On :   16 Sep 2022 9:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story