अज्ञात बीमारी  से भाई-बहन की मौत, पूरे गांव में  फैली दहशत 

2 deaths due to unknown disease, panic spread across the village
अज्ञात बीमारी  से भाई-बहन की मौत, पूरे गांव में  फैली दहशत 
अज्ञात बीमारी  से भाई-बहन की मौत, पूरे गांव में  फैली दहशत 

डिजिटल डेस्क, डिंडोरी। ग्राम पथरिया में अज्ञात बीमारी से भाई और बहन की अचानक मौत हो गई, जिसके बाद से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। दोनों के पैरों में अचानक हुई झिनझिनी के बाद पूरे शरीर में दर्द होना शुरू हो गया, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। पैरों में झिनझिनी उठने के बाद दर्द होने और कुछ ही घंटों में मौत हो जाने का यह अजीब मामला पहली बार सामने आया है। 

शुक्रवार को 12 बजे के करीब पथरिया निवासी बिलंबसिंह के पुत्र कुलदीप सिंह के पैरों में झिनझिनी शुरू हुईं, उस समय वह और उसकी छोटी बहन जानकी घर पर थे और बिलंबसिह अपनी पत्नी धर्मिया बाई के साथ खेत पर काम करने गए थे। भाई की तबियत खराब होने पर जानकी उन्हें बुलाने गई, लेकिन उनके घर पहुंचने के पहले ही कुलदीप की मौत हो गई। करीब 8 घंटे बाद रात तीन बजे बिलंबसिह की पुत्री जानकी को भी झिनझिनी की शिकायत हुई। परिजनों ने बताया कि उसके बाद जानकी को दर्द शुरू हुआ और उसने पेट तक दर्द होने की शिकायत की, कुछ ही देर में उसकी भी मौत हो गई।

रहस्यमयी बीमारी से भाई बहन की मौत के बाद गांव वाले सकते में आ गए। ग्रामीणों ने दोनों भाई बहन के दफनाये गए शव निकलवाकर, पोस्टमार्टम किए जाने की अपील प्रशासन से की है, जिससे इस अज्ञात बीमारी का पता चल सके। इस मामले में मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच में जुट गयी है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दोनों बच्चों की मौत के मामले में उच्चस्तरीय डॉक्टर्स की टीम के पीएम करने के बाद ही, इस रहस्यमयी बीमारी से पर्दा उठ सकता है। बहरहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जाकर खून की जांच कर रही है।


 

Created On :   12 Aug 2017 1:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story