कटनी जिला अस्पताल में 4 बच्चों की मौत से हड़कंप, जिम्मेदार कौन ?

4 children dead in Katni district hospital, Allegations of negligence on doctors
कटनी जिला अस्पताल में 4 बच्चों की मौत से हड़कंप, जिम्मेदार कौन ?
कटनी जिला अस्पताल में 4 बच्चों की मौत से हड़कंप, जिम्मेदार कौन ?

डिजिटल डेस्क,कटनी। जिला अस्पताल के गहन चिकित्सा वॉर्ड में इलाज के लिए भर्ती 4 बच्चों की एक ही दिन मौत होने से हड़कंप मच गया है। परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। वहीं अस्पताल प्रबंधन ने चारों बच्चों की मौत को सामान्य बताते हुए लापरवाही के आरोप का निराधार बताया है।

बताया जा रहा है कि NICU वॉर्ड में गुरुवार की सुबह भर्ती किए गए एक माह के दो बच्चों ने गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात दम तोड दिया। इनमें एक बालक व एक बालिका थी।  दोनों बच्चों का वजन बेहद कम था। वहीं 14 अगस्त को सेप्टिक इंफेक्शन के कारण भर्ती 19 दिन के बच्चे ने शुक्रवार की सुबह दम तोड़ दिया। ठीक इसी समय बर्थ एसपीशिया से पीड़ित एक बालिका की भी इलाज दौरान मौत हो गई। जिसे 22 अगस्त को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं उमरिया से इस बालिका को गंभीर हालत के चलते जबलपुर रेफर किया गया था।

प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. एसके निगम का कहना है कि चारों बच्चों की मौत सामान्य है। दो का वजन बेहद कम होने से मौत हुई है। जबकि एक की मौत से सेप्टिक इंफेक्शन व एक की मौत जन्मजात बीमारी से हुई है। प्रबंधन व चिकित्सकों की कोई लापरवाही नहीं है।
 

Created On :   25 Aug 2017 9:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story