comScore

खाद्य सुरक्षा में चयनित परिवारों को उचित मूल्य की दुकानों से जून एवं जुलाई में 5 किलो प्रति व्यक्ति निःशुल्क अतिरिक्त गेहूं!

खाद्य सुरक्षा में चयनित परिवारों को उचित मूल्य की दुकानों से जून एवं जुलाई में 5 किलो प्रति व्यक्ति निःशुल्क अतिरिक्त गेहूं!

डिजिटल डेस्क | खाद्य सुरक्षा में चयनित परिवारों को उचित मूल्य की दुकानों से जून एवं जुलाई में 5 किलो प्रति व्यक्ति निःशुल्क अतिरिक्त गेहूं। जयपुर ग्रामीण में जून व जुलाई दो माह में खाद्य सुरक्षा चयनित परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत प्रत्येक पात्र परिवार को 5 किलोग्राम प्रति व्यक्ति के अनुसार उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से अतिरिक्त गेहूं का निःशुल्क वितरण किया जाएगा।

कार्यालय जिला रसद अधिकारी जयपुर द्वितीय की विज्ञप्ति के अनुसार पूर्व की भांति कीमतन दर पर उचित मूल्य दुकानों द्वारा खाद्य सुरक्षा चयनित परिवारों को रेगुलर गेहूं का वितरण भी किया जाएगा। इस प्रकार दोनों माह में प्रति व्यक्ति 10-10 किलोग्राम गेहूं का वितरण ही किया जाएगा। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए खाद्य विभाग द्वारा पोस मशीन से राशन वितरण की वर्तमान व्यवस्था बायोमेट्रिक सत्यापन के स्थान पर ओटीपी के माध्यम से पोस ट्रांजेक्शन किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

सभी पात्र लाभार्थियों को राशन वितरण के समय उचित मूल्य दुकानों पर रजिस्टर्ड मोबाइल साथ लेकर आना होगा। ओटीपी में समस्या आने पर बायोमेट्रिक व्यवस्था से भी राशन वितरण किया जा सकेगा।

कमेंट करें
AkaWz