एयर कॉक से 6 हजार लीटर डीजल चोरी

6 thousand liters of diesel stolen from air cock
एयर कॉक से 6 हजार लीटर डीजल चोरी
मूर्तिजापुर एयर कॉक से 6 हजार लीटर डीजल चोरी

डिजिटल डेस्क, मूर्तिजापुर। स्थानीय हातगांव परिसर के जमठी खुर्द खेत शिवार में स्थित एक नवनिर्माणधीन पेट्रोल पंप की टंकी जांच के लिए 12 हजार लीटर डिजल डाला गया था। इसी बीच कंपनी के अधिकारी पेट्रोलियम की टंकी में लिकेज तो नहीं है इसकी जांच करने के लिए अधिकारियों पहुंचे। अधिकारी यह देखकर हतप्रभ रह गए है कि अज्ञात आरोपियों ने टंकी में लगाए गए एयर कॉक की सहायता से 6 हजार लीटर डिजल पार कर दिया। इस मामले में मूर्तिजापुर ग्रामीण पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ चोरी की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया। पुलिस निरीक्षक के मार्गदर्शन दल घटना की जांच कर रहा है। 

12 हजार लीटर डीजल  भरा था 

पेट्रोलियम कंपनियों के नियमानुसार किसी भी नए पेट्रोल पंप आरंभ करने के पूर्व वहां पर लगाई जाने वाली टंकियों की सुरक्षा की ओर ध्यान केंद्रित किया जाता है। टंकियों से पेट्रोलियम पदार्थ लिकेज तो नहीं हो रहा है। इसकी जांच करने के लिए टंकियों में 12 हजार लीटर डिजल डाला गया था। अधिकारियों की जांच में 12 हजार में से 6 हजार लीटर डिजल मूल्य 5 लाख 46 हजार 660 रूपए का माल चोरी हो गया था। 

पेट्रोल पंप की टंकियों से जिस सफाई से अज्ञात आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है उससे स्पष्ट है कि आरोपियों को पेट्रोल पंप की स्थिति की पूरी जानकारी थी ? चोरी ने पेट्रोलियम पदार्थ की चोरी करते समय उसका संग्रहण कर तथा ढुलाई करने के लिए सम्बन्धित वाहन का ही इस्तेमाल किया होगा ? यदि मामले की बारीकी से जांच की जाए तो अवैध रूप से पेट्रोलियम पदार्थ की बिक्री करने वाले तथा पेट्रोल पंप का ही कोई कर्मचारी इस चोरी की वारदात में शामिल पाया जा सकता है। ऐसी चर्चा परिसर में चल रही है। 
 


 

Created On :   17 Nov 2021 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story