40 करोड़ के चावल में लग गए कीड़े, छह वेयर हाउस गिए गए ब्लैक लिस्टेड

6 warehouses gone black listed due to no maintenance of rice
40 करोड़ के चावल में लग गए कीड़े, छह वेयर हाउस गिए गए ब्लैक लिस्टेड
40 करोड़ के चावल में लग गए कीड़े, छह वेयर हाउस गिए गए ब्लैक लिस्टेड

डिजिटल डेस्क, कटनी। 40 करोड़ के चावल में कीड़े लगने के मामले में मप्र वेयर हाउसिंग एवं लाजिटिक्स कार्पोरेशन ने जिला प्रबंधक आर.के.शुक्ला को निलंबित करने के बाद पांच वेयर हाउसों को एक साल के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। मप्र वेयर हाउसिंग एवं लाजिटिक्स कार्पोरेशन के जिला प्रबंधक पद पर भोपाल से आए डी.के.हवलदार ने मंगलवार को प्रभार संभालते ही पहली कार्यवाही दागी वेयर हाउसों को ब्लैक लिस्टेड करने वाली की।

जिन वेयर हाउस को ब्लैक लिस्टेड किया गया है, उनमें मां वेयर हाउस पडुआ, मां ईश्वरा वेयर हाउस पडुआ, गोपाल वेयर हाउस पडुआ, सावरिया वेयर हाउस चाका, कृष्णा वेयर हाउस पीरबाबा हैं। गोदामों में कई महीनों रखे चावल का उचित रखरखाव नहीं होने और कीड़े लगने मामले की जांच करने स्टेट वेयर हाउस कार्पोरेशन भोपाल के अधिकारियों ने 6 वेयर हाउसों की जांच की थी। चावल में कीड़े लगने के कारणों एवं विभागीय अधिकारियों की लापरवाही की जांच कर रिपोर्ट भोपाल भेजी थी। वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के एमडी के निर्देश पर क्षेत्रीय प्रबंधक वेयर हाउस कार्पोरेशन जबलपुर ने जिला प्रबंधक आर.के.शुक्ला को निलंबित कर दिया था। जिला प्रबंधक शुक्ला ने वेयर हाउसों का समय पर निरीक्षण नहीं किया, जिससे संचालकों ने लापरवाही बरती और कीटनाशक का उपयोग नहीं करने से चावल में कीड़ लग गए। छह गोदामों में लगभग 40 करोड़का चावल रखा है।

जिला प्रबंधक ने जारी किए आदेश
मप्र वेयर हाउसिंग एवं लाजिटिक्स कार्पोरेशन के जिला प्रबंधक द्वारा जारी आदेश क्रमांक मप्रवेहालाका/ कटनी/ जेवीएस/ 19-20 के तहत वेयर हाउस पडुआ, मां ईश्वरा वेयर हाउस पडुआ, गोपाल वेयर हाउस पडुआ, सावरिया वेयर हाउस चाका, कृष्णा वेयर हाउस पीरबाबा को जारी पत्र में लेख किया है कि आपके गोदामों में संग्रहित स्कंध चावल में अत्यधिक कीटग्रस्तता एवं अन्य विसंगतियां पाए जाने पर मुख्यालय भोपाल द्वारा गठित टीम द्वारा अनुबंध की कंडिका क्रमांक 15 अनुसार कार्यवाही करते हुए आगामी एक वर्ष के लिए आपके गोदामों को ब्लैक लिस्टेड किया गया है।

Created On :   5 Jun 2019 8:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story