तालाब में डूबते भाई को बचाने कूदी थी बहिन और सहेली, तीनों की मौत 

a boy and his sister and friend drowned in pond, died
तालाब में डूबते भाई को बचाने कूदी थी बहिन और सहेली, तीनों की मौत 
तालाब में डूबते भाई को बचाने कूदी थी बहिन और सहेली, तीनों की मौत 

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। मुंगवानी थाना के महगुवां गांव के पास के तालाब में सभी लोग रोज नहाने जाते हैं। शनिवार की सुबह तालाब में तीन बच्चों की डूबने की वजह से मौत हो गई। जिससे गांव में मातम छाया हुआ है। बताया गया है कि 4 वर्षीय बालक फिसलकर तालाब में गिरा जिसे बचाने के लिए उसकी बड़ी बहिन और सहेली तालाब में कूदी, लेकिन वापस नहीं निकल पाई। अन्य बच्चों से सूचना मिलने पर परिजनों ने आकर बच्चों को बाहर निकाला जब तक तीनों की मौत हो गई थी।   

 

घटना के संबंध में थाना प्रभारी उमेश दुबे से मिली जानकारी के अनुसार महगुंवा निवासी साधना मेहरा पिता रोशन मेहरा 12 वर्ष, ओमवती पिता दशरथ मेहरा 10 वर्ष एवं संजय पिता दशरथ मेहरा 4 वर्ष की तालाब में डूबने से मृत्यु हो गई है। उन्होंने बताया कि ग्राम महगुवा गांव के कुछ बच्चे शनिवार को नहाने के लिए तालाब गए थे। तीनों बच्चों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर मर्ग कायम किया गया है। इस घटना के बाद सभी स्तब्ध नजर आए और पूरे गांव में गमहीन माहौल बना रहा। 

 

अस्पताल में लगी भीड़ 

घटना के बाद जब बच्चों के शव जिला अस्पताल लाए गए तो यहां मौजूद लोगों की भीड़ लग गई। अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन भी इस घटना पर दुख जताते चर्चा करते रहे। इस दौरान मुंगवानी पुलिस स्टाफ भी संवेदनशीलता के साथ सहयोग करने तत्पर रहा। 

 

गांव में छाया मातम 

ग्रामीण एवं आदिवासी बाहुल्य गांव में दीपावली के बाद से मड़ई को लेकर खुशियों का माहौल में ऐसे में तीन बच्चों की एक साथ मौत से पूरे गांव में मातम छाया रहा। पोस्टमार्टम के बाद जब तीनों बच्चों के शव घर पहुंचे तो रोना बिलखना देख सभी की आंखें नम हो गई। गहरे दुख के साथ इनका अंतिम संस्कार किया गया। 

Created On :   28 Oct 2017 2:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story