दैनिक भास्कर हिंदी: गला दबाकर गर्भवती पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने खाया जहर, मौत

June 7th, 2019

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर । जिला मुख्यालय पर मुशरान वार्ड स्थित सांकल रोड क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पति ने अपनी गर्भवती पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में खुद भी जहर खा लिया जिसे गंभीर अवस्था में जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृत दंपत्ति की पूर्व में एक 3 साल की बेटी भी है। पुलिस ने शिकायत के आधाार पर मृत पति के विरूद्ध हत्या का मामला तथा पति की मौत पर 174 जाफौ के तहत मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंपे। दंपत्ति का अंतिम संस्कार शाम को एक साथ शवयात्रा ले जाकर किया गया।

घटना के संबंध में कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इमरान खान ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी बहन शबनम खान की उसके पति अनवर पिता हलीम मुसलमान ने गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर भादंवि की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि पति अनवर द्वारा भी जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया गया, इस दौरान उसे गंभीर अवस्था में जिला चिकित्सालय लाया गया। पुलिस द्वारा बयान दर्ज करने के प्रयास किए लेकिन वह बोलने की स्थिति में नहीं था और उपचार के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

परिवार पर आया संकट
अनवर के ऊपर परिवार की पूरी जिम्मेदारी थी। अनवर के पिता का पहले ही स्वर्गवास हो चुका है। 3 बहिनों की शादी हो गई है लेकिन मॉं सहित एक छोटा भाई, बहिन भी साथ रहते हैं। इससे परिवार पर संकट की स्थिति बन गई है।
 

डॉक्टरों की टीम ने किया पीएम
अनवर और शबनम की शादी करीब 4 साल पहले हुई थी। नवविवाहित और गर्भवती होने का मामल होने के कारण अस्पताल प्रबंधन द्वारा डॉक्टरों की टीम द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया।

तीन कब्रों पर नम आंखों से दी विदाई
स्थानीय कंदेली स्थित कब्रिस्तान में तीन कब्रो में शव दफन के दौरान नम आंखों से मौजूद परिजनों ने अंतिम विदाई दी। बताया गया है कि अनवर की पत्नी लगभग नौ माह की गर्भवती थी और उसके घर आंगन में दो-चार दिनों में किलकारी गंंूजने वाली थी लेकिन इस घटना में महिला सहित नवजात और उसके पति की मौत हो गई।