बिना लायसेंस चल रही मेडिकल दुकान, प्रशासन की कार्रवाई से मचा हड़कंप

Administration took action against the unlicensed medical shops
बिना लायसेंस चल रही मेडिकल दुकान, प्रशासन की कार्रवाई से मचा हड़कंप
बिना लायसेंस चल रही मेडिकल दुकान, प्रशासन की कार्रवाई से मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क, उमरिया। शहर के अस्पताल तिराहा में संचालित मेडिकल दुकानों में बुधवार को खाद्य औषधि एवं नियंत्रक विभाग द्वारा संयुक्त टीम के साथ छापेमारी की गई है। रूटीन जांच के दौरान दुकानों में जमकर अनियमितता मिली हैं। दुकानों बिना फार्माशिष्ट व लाईसेंस डिस्प्ले जैसी बेसिक गाईड लाईन के संचालित हो रही थीं। अचानक छापेमारी से मेडिकल दुकान संचालकों में हड़कंप की स्थिति निर्मित रही। आनन फानन में कई अन्य दुकानदारों ने अपनी दुकान में ताला लगाकर भाग गए। टीम प्रभारी के मुताबिक प्राथमिक रूप से जांच में अनियिमितता पाई गई हैं। रिकार्ड चैकिंग पूर्ण होने के बाद प्रकरण दर्ज क सीलबंदी या फिर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के दौरान पूरे इलाके में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। हालांकि छानबीन जारी रही।

लगातार मिल रही थीं शिकायतें
दूसरी ओर टीम के सदस्य अपनी कार्रवाई जारी रखे हुए थे। शहर में लंबे अर्से बाद छानबीन से अवैध मेडिकल कार्यों संलिप्त लोगो में डर का माहौल बना हुआ है। ड्रग इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बताया जिला प्रशासन के निर्देशानुसार यह रूटीन चैकिंग कार्रवाई की गई है। टीम द्वारा दो दुकानों में संचालन के संबंध में रिकार्डों की जांच की गई है। इस दौरान फार्मासिस्टके बगैर एक दुकान चलना पाया गया। इसी तरह लाईसेंस डिस्प्ले व पर्चेस रिकार्ड भी नहीं मिले। दुकानों में दवाओं का स्टॉक, विक्रय संबंधी शासन की गाइडलाइन का निरीक्षण किया जा रहा है। टीम प्रभारी के मुताबिक प्राथमिक रूप से जांच में अनियिमितता पाई गई हैं। रिकार्ड चैकिंग पूर्ण होने के बाद प्रकरण दर्ज क सीलबंदी या फिर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

ये रहे मौजूद
संयुक्त टीम में कोतवाली थाना प्रभारी राकेश उइेक, नायब तहसीलदार अभिषेक पाण्डेय, यातायात प्रभारी अखिल, एएसआई कोमल दीवान सहित अन्य स्टॉफ उपस्थित रहा। कार्रवाई के दौरान पूरे इलाके में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। दस्ते में शामिल अधिकारियों के फोन लगाते रहे। हालांकि पुलिस की घेराबंदी के आगे छानबीन जारी रही।

 

Created On :   10 April 2019 3:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story