वार्ड की उपेक्षा से नाराज कांग्रेस पार्षद ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा बवाल

Angry councillor attempts suicide because of negligence of ward
वार्ड की उपेक्षा से नाराज कांग्रेस पार्षद ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा बवाल
वार्ड की उपेक्षा से नाराज कांग्रेस पार्षद ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा बवाल

डिजिटल डेस्क, कटनी। वार्ड में समस्याओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्षद राजकिशोर यादव ने परिषद की बैठक के दौरान अपने ऊपर कैरोसिन उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया। पार्षद ने अपने ऊपर मिट्टी तेल डालकर आग लगाने की कोशिश की। पार्षद ने मिट्टी तेल डालने के बाद माचिस निकाली, कि उसी समय अन्य नेता प्रतिपक्ष सहित सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के पार्षदों और बैठक में उपस्थित विधायक ने दौड़कर यादव से माचिस छीनी। इस दौरान नगर निगम में जमकर हंगामा हुआ। यह घटना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। इस घटना को लेकर परिषद की बैठक में जमकर हंगामा हुआ।

कांग्रेस पार्षद राजकिशोर यादव का कहना था कि उनके वार्ड में कोई काम नहीं हो रहे हैं। अधिकारियों के नहीं सुनने से आत्मघाती कदम उठाना पड़ा। बैठक में विधायक संदीप जायसवाल, महापौर शशांक श्रीवास्तव, नगर निगम अध्यक्ष संतोष शुक्ला और आयुक्त टीएस कुमरे के साथ पार्षद और नगर निगम के कर्मचारी और अधिकारी उपस्थित रहे।  

60 लाख रुपए की फिजूलखर्ची  
विपक्ष ने उन मुद्दों पर सत्ता पक्ष को कटघरे में खड़ा कर दिया। जिसमें नियमों को धता बताया गया था। अंडरब्रिज में 60 लाख रुपए के भुगतान को लेकर बैठक में चर्चा की गई। इस पर कांग्रेसी पार्षद और नेता प्रतिपक्ष मिथलेश जैन ने कहा कि भुगतान के लिए जो आदेश दिए जा रहे हैं, वह नियमानुसार नहीं है। विपक्ष के आरोपों का संतोषजनक जवाब सत्ता पक्ष के लोग और अधिकारी नहीं दे सके। जवाब से बचने के लिए दूसरे मुद्दे को सामने लाया गया। जिस पर विपक्ष ने आपत्ति उठाते हुए कहा कि पहले वह मुद्दा पूरा हो जाए। जिसके बाद ही अगले एजेंडे पर चर्चा की जाएगी। मामले से बचने के लिए ब्रेक ले लिया गया।  

सीवर लाईन पर साधी चुप्पी
बैठक में विपक्ष ने उन बातों को भी रखा। जिन बातों को लेकर सत्ता पक्ष और नगर निगम के अधिकारियों ने खूब दावे किए थे। कांग्रेसी पार्षद ने कहा कि नगर निगम के द्वारा यह कहा गया था कि जिन वार्डों में सीवर लाईन नहीं बन रही है। वहां पर अलग से राशि दी जाएगी। ताकि वहां पर भी विकास हो सके, लेकिन अभी तक वार्डों को कोई राशि नहीं दी गई है। जिससे पार्षद और वार्डवासी अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं।

मूलभूत सुविधाओं पर फोकस
स्थगित बैठक में सत्ता पक्ष के पार्षद तो एजेंडे पर ताली बजाते रहे, लेकिन कांग्रेसी पार्षदों ने कोई मौका नहीं छोड़ा। कांग्रेसी पार्षदों का आरोप रहा कि नगर की कई वार्डों में पेयजल, सड़क और नाली जैसी समस्या बनीं हुई है। अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को बार-बार समस्याओं के प्रति अवगत कराया जा रहा है। इसके बावजूद उनके द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेसी पार्षदों ने तो यह भी कहा कि नगर निगम पार्षदों के साथ पक्षपात कर रही है।   

वार्डों में पोस्टर वार
शहर में जिस तरह से मूलभूत सुविधाओं को लेकर नगर निगम द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। उसे देखते हुए लोगों में अभी से नाराजगी सामने आने लगी है। दो दिन पहले ही रामनगर गली में सड़क नहीं बनने से लोग पोस्टर वार शुरू करते हुए रोड नहीं तो वोट नहीं का संदेश जनप्रतिनिधियों को दे चुके हैं। तीन दिन पहले ही  पेयजल पाईप लाईन के खराब हो जाने से शहर की एक तिहाई आबादी को दो दिनों तक प्यासा रहना पड़ा था।

 

Created On :   14 Aug 2018 7:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story