काम से निकाले जाने से नाराज मजदूर ने उतारा था मौत के घाट

Angry laborer was put to death by being fired from work
काम से निकाले जाने से नाराज मजदूर ने उतारा था मौत के घाट
मामला चपहनी में हुई हत्या का, आरोपी गिरफ्तार काम से निकाले जाने से नाराज मजदूर ने उतारा था मौत के घाट


डिजिटल डेस्क कटनी। बड़वारा थाना क्षेत्र के चपहनी निवासी चेतराम उर्फ पहलाद कोल(30) वर्ष की संदिग्ध मौत का मामला सुलझ गया है। 18 सितम्बर को मृतक की लाश उसके खेत में ही मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने मर्ग कायम करते विवेचना शुरु किया। पीएम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि अंदरुनी चोट के चलते युवक की मौत हुई है। पूछताछ के आधार पर पुलिस आरोपी छुड्डू उर्फ छोटू रामपाल गड़ारी(23) तक पहुंची। जिसने 17 सितम्बर को गांव के अंदर ही रंगमंच के समीप  किसान
के साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट की थी। आरोपी पहले मृतक के खेत में मजदूरी करता रहा। दो वर्ष पहले किसान चेतराम ने उसे मजदूरी से निकाल दिया था। इसी बात की रंजिश आरोपी ने पाल रखा था। आरोपी को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में सोमवार को पेश किया गया।
काम से निकाले जाने से था नाराज-
आरोपी चपहनी गांव का ही रहने वाला रहा। ठीक तरह से काम नहीं करने पर किसान चेतराम ने जब आरोपी को निकाला, तो उसी समय से दोनों के बीच विवाद शुरु हो गया। 17 सितम्बर को जब किसान रोजाना की तरह रात में करीब नौ बजे खेत जा रहा था। उसी समय आरोपी बीच रास्ते में उसे रोक लिया। दोनों के बीच विवाद हुआ। आरोपी ने जातिगत गाली-गलौच की। इसके बाद किसान को उठाकर पटक दिया। किसान किसी तरह से खेत पहुंचा। अगले दिन परिजन जब सुबह 8 बजे खेत पहुंचे तो वहां पर किसान का शव पड़ा हुआ था। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी।
इनका कहना है-
मृतक के खेत में आरोपी मजदूरी करता था। दो वर्ष पहले मृतक ने आरोपी को काम से निकाल दिया था। इसी बात को लेकर आरोपी पिछले माह किसान के साथ मारपीट किया। जिससे किसान की मौत हो गई। आरोपी को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश किया गया है।
- अंकित मिश्रा, थाना प्रभारी बड़वारा

Created On :   11 Oct 2021 5:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story