• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Announce special package in the Rajya Sabha for the countrymen who have lost their jobs in the Finance Bill Corona epidemic - Central Government - Parliamentarian, Mr. Neeraj Dangi!

दैनिक भास्कर हिंदी: राज्यसभा में वित्त विधेयक कोरोना महामारी में नौकरी गवां चुके देशवासियों के लिए विशेष पैकेज की घोषणा करें केंद्र सरकार -सांसद, श्री नीरज डांगी!

March 25th, 2021

डिजिटल डेस्क | राज्यसभा में वित्त विधेयक कोरोना महामारी में नौकरी गवां चुके देशवासियों के लिए विशेष पैकेज की घोषणा करें केंद्र सरकार -सांसद, श्री नीरज डांगी| राज्यसभा सांसद श्री नीरज डांगी ने बुधवार को वित्त विधेयक पर राज्यसभा सत्र के दौरान सदन में अपनी बात रखते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान नौकरी गंवा बैठे देशवासियों के लिए केन्द्र द्वारा विशेष पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।

सांसद श्री डांगी ने वेतनभोगियों से जुडे़ मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में 2.1 करोड़ से अधिक नौकरियां खत्म हो गई है। केन्द्र सरकार को आम जनता की मनोदशा को समझते हुए उनके लिए राहत कार्य करने चाहिए। सांसद श्री डांगी ने सी फॉर्म पर केन्द्र सरकार द्वारा बाध्यता लगाये जाने पर कहा कि इस विधेयक के लिए सी फॉर्म को लेकर किया गया बदलाव व्यापारियों को आर्थिक नुकसान देगा।

जिसका असर माल की उत्पादन लागत पर पडेगा और उसका खामियाजा उपभोक्ता भरेंगे। सांसद श्री डांगी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गये वित्त विधेयक में नट, बोल्ट इत्यादि ऎसे सामान जिनका मुख्यतः उपयोग उत्पादन की मशीनरी में किया जाता है उस पर टैक्स बढोतरी की गई है, जिससे उत्पादन की मूल्य बढ़ने की संभावना है व आम आदमी व व्यापारी दोनों इससे प्रभावित होंगे।

खबरें और भी हैं...