ASI को महंगी पड़ी काम में लापरवाही, SP ने किया लाइन अटैच

ASI line Attached for negligence in his work in katni
ASI को महंगी पड़ी काम में लापरवाही, SP ने किया लाइन अटैच
ASI को महंगी पड़ी काम में लापरवाही, SP ने किया लाइन अटैच

डिजिटल डेस्क, कटनी। अपने काम में लापरवाही बरतना एक ASI को महंगा पड़ गया। पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने बड़वारा थाना में पदस्थ ASI गोपाल सिंह को लाइन अटैच कर दिया है। ASI गोपाल सिंह ने राजस्व विभाग के सेवानिवृत्त लिपिक के खाते से ATM बदलकर 12 लाख रूपए पार करने के सनसनीखेज मामले में शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की थी।

दरअसल राजस्व विभाग के सेवानिवृत्त लिपिक के खाते से किसी ने ATM बदलकर 12 लाख रूपए निकाल लिए थे। पीड़ित की शिकायत पर ASI ने मामले को गंभीरता से न लेते हुए कोई कार्रवाई नहीं की। इसे SP ने गंभीरता से लेते हुए ASI को लाइन अटैच कर दिया। वहीं दूसरी ओर एसपी के निर्देश पर बड़वारा पुलिस ने मामले की जांच तो शुरू कर दी है, लेकिन अब भी शातिर बदमाशों पर लगाम नहीं लगी है।
 
SP अतुल सिंह ने बताया कि 62 वर्षीय सभापति तिवारी के खाते से 12 लाख रूपए निकलने की शिकायत पीड़ित ने बड़वारा थाने में की थी।  बड़वारा थाना में पदस्थ ASI गोपाल सिंह ने शिकायत पर प्रारंभिक कार्रवाई करना तो दूर शिकायत को गंभीरता से भी नहीं लिया। इसके बाद पीड़ित ने एसपी कार्यालय में अपनी शिकायत देते हुए बड़वारा थाना पुलिस की कार्यप्रणाली को भी कटघरे में खड़ा कर दिया। जिस पर एसपी ने तत्काल बड़वारा थाना पुलिस को मामले की गंभीरता से जांच किए जाने के आदेश के साथ ASI गोपाल सिंह को लाइन अटैच कर दिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले एक ट्रक ड्रायवर को धमकाने का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने बहोरीबंद थाना पदस्थ ASI बीएल ठाकुर को भी लाइन हाजिर किया था।

नहीं थमा सिलसिला
जहां एक ओर पीड़ित सभापति तिवारी की शिकायत पर बड़वारा पुलिस ने मामले जांच शुरू कर दी है तो वहीं पीड़ित के ATM कार्ड के माध्यम से रूपए निकालने का सिलसिला नहीं रूका है। पीड़ित ने बताया कि गुरुवार की सुबह उसके खाते में 10 हजार 27 रूपए थे, लेकिन कुछ देर बाद उसके खाते से 10 हजार रूपए निकाल लिए गए। पीड़ित ने ATM कार्ड बंद कराने के लिए बैंक में एप्लीकेशन दी है। 
 

फरार आरोपियों का सुराग नहीं
वहीं दूसरी ओर बड़वारा थाना पुलिस की कस्टडी से फरार आरोपियों की गिरफ्तारी में भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। गौरतलब है कि गांजा सप्लाई किए जाने की सूचना पर बड़वारा पुलिस ने करीब एक हफ्ता पहले ग्राम भजिया में दबिश दी थी। जहां पर रामलोचन तिवारी तथा रामकिशोर ने पुलिस के साथ झूमा-झटकी की थी। इस मामले में पुलिसआरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर थाने लाई थी, जहां से मौका पाकर आरोपी फरार हो गए। एक हफ्ते से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों को पकड़ नहीं पाई है। 
 

Created On :   18 Aug 2017 5:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story