तीन बच्चियों पर मनचलों का अटैक, एक हॉस्पिटल तो दूसरी थाने पहुंची

Attacks on three girls, one hospital and another police station reached
तीन बच्चियों पर मनचलों का अटैक, एक हॉस्पिटल तो दूसरी थाने पहुंची
तीन बच्चियों पर मनचलों का अटैक, एक हॉस्पिटल तो दूसरी थाने पहुंची

डिजिटल डेस्क, उमरिया। मुख्यालय स्थित शैक्षिक सत्र की शुरूआत होते ही एक बार फिर संस्थानों में मनचलों की शिकायतें बढ़ गई हैं। अक्सर ये लोग चौक चौराहों से लेकर कोचिंग प्रतिष्ठान के आसपास बदनीयतवश सक्रिय हैं। पुलिस की टेढ़ी नजर में जरा सी चूक हुई कि ये लोग पलक छपकते ही छात्राओं को छेड़ने से लेकर अश्लील फब्तियां कसने से बाज नहीं आते। मामला पुलिस तक पहुंचने के पहले ही रसूख और राजनीतिक रौंब झाड़ते हुए फरियादी को समझौते का दबाव बनाते हैं। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ठोस कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिये हैं।

शनिवार को मनचलों से प्रताड़ना की दो घटनाएं सामने आईं। पहली घटना शुक्रवार शाम Polytechnic college की तीसरे सेमेस्टर में अध्यनरत छात्रा के साथ हुई। शाम पांच बजे शहडोल निवासी फरियादी छात्रा पढ़ाई के बाद दोस्तों के साथ आटो से स्टेशन के लिए लौट रही थी। इतने में किसी बात पर छात्र-छात्राओं के बीच विवाद हो गया। तभी उमरिया निवासी शिवम तिवारी ने किशोरी पर जूते से हमला कर दिया। घटना में उसके चेहरे पर चोट आ गई। यही नहीं आरोपी द्वारा अपने दोस्तों के राजनीतिक रौंब की धौंस देकर छात्रा को शिकायत न करने की धमकी भी दी। अगले दिन शनिवार को छात्र ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। अपने भाई के साथ थाने पहुंचकर, प्राथमिकी के लिए आवेदन किया। शिकायत को थाना प्रभारी विपिन ने गंभीरता से लेते हुए, तुरंत आरोपी लड़के को तलब कर कार्रवाई शुरू की।

स्कूल जा रही दो छात्राओं को मारी टक्कर

छेड़छाड़ और दुर्घटना की दूसरी शिकायत शासकीय कन्या स्कूल की है। खलेशर निवासी प्रियंका अपनी दोस्त निधि के साथ घर से स्कूल जा रही थी। सुबह करीब 11 बजे रास्ते में अज्ञात दोपहिया चालकों ने अश्लील फब्तियां कसते हुए टक्कर मार दी। प्रियंका के मुताबिक बाइक सवार लड़के और वाहन का नंबर, वह नहीं देख पाई। घटना में उसके सिर में और  हाथ में चोट आ गई। सिर से खून निकलने से पूरा ड्रेस खराब हो गया। लोगों की मदद से दोनों को जिला हॉस्पिटल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार कर घर रवाना किया गया।

निर्भया टीम पर सवाल

वैसे क्षेत्र में अक्सर कम मौके आते हैं जब पीड़िता थाने की दहलीज तक पहुंच पाती हैं। वैसे महिला सुरक्षा के दृष्टिगत जिले में निर्भया स्क्वॉड का गठन किया गया है। निरीक्षक अधिकारी के साथ दो आरक्षकों को सुबह शाम ऐसे भीड़ भाड़ व संदिग्ध क्षेत्रों में पेट्रोलिंग की जिम्मेदारी सौंपी जाती है। इसके पहले नौरोजाबाद थाना के करकेली हायर सेकेण्डरी स्कूल में दो छात्राओं के साथ छेड़खानी कर बाइक से युवती को गिराने का मामला सामने आ चुका है। फिर भी इस दिशा मेें पुलिस भी सक्रियता धीमी नजर आ रही है।
      

Created On :   20 Aug 2017 2:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story