बांधवगढ़ विधायक व कलेक्टर भी लिख चुके है रेल प्रबंधन को समर्थन में चिट्ठी

Bandhavgarh MLA and Collector have also written a letter in support of railway management
बांधवगढ़ विधायक व कलेक्टर भी लिख चुके है रेल प्रबंधन को समर्थन में चिट्ठी
दूसरे दिन भी चंदिया स्टेशन में जारी रहा धरना बांधवगढ़ विधायक व कलेक्टर भी लिख चुके है रेल प्रबंधन को समर्थन में चिट्ठी

डिजिटल डेस्क,उमरिया। नगर में रेल समस्या (रेल ठहराव) की मांग को लेकर सर्वदलीय क्षेत्रीय जन संघर्ष समिति का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। चंदिया रोड रेलवे स्टेशन परिसर के बाहर मंगलवार को कमेटी का 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल अनशन में बैठा था। बताया गया रेलवे की तरफ से दूसरे दिन संपर्क नहीं हुआ। वहीं कमेटी आगामी दो तीन दिनों में वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक कर आंदोलन की आगामी रूपरेखा तय करेगी। 
आंदोलन कमेटी के अध्यक्ष मिथिलेश मिश्रा ने बताया क्रमिक भूख हड़ताल के तहत मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से नगर के लोग विरोध दर्ज करा रहे हैं। रेलवे की तरफ से कोई प्रतिनिधि मंच में नहीं आया। न ही कोई संदेश प्राप्त हुआ। चूंकि यह आंदोलन 15 दिनों तक चलना है।

इसलिए आगामी रूपरेखा भी बनाई जाएगी

चंदिया में रेल आंदोलन के संबंध में स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधि मिलकर जनभावनाओं को शीर्ष स्तर को अवगत करा चुके हैं। फिर भी अभी तक कोई जवाब नहीं आया। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने एक सितंबर को चंदिया में ट्रेन रोको आंदोलन के संबंध में स्टॉपेज के लिए पत्र लिखा था। कलेक्टर ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के मंडल प्रबंधक को स्टॉपेज के लिए कहा था। इसमे कोरोना पूर्व संचालित ट्रेनें शामिल थीं। इसी तरह बांधवगढ़ विधायक शिवनारायण सिंह भी मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र भेज चुकी है। पत्र में सीएम से कहा गया है कि बांधवगढ़ विधानसभा के 50 से अधिक गांव के लाखों लोग हर साल रेल सुविधा से लाभान्वित होते हैं। ट्रेन का आवागमन बंद होने से नागरिकों में आक्रोश है

इनका कहना है -

हमारा रेल प्रबंधन से आगृह है कि वह इस क्रमिक भूख हड़ताल आंदोलन को ध्यान में रखते हुए समय रहते बंद हुई ट्रेनों का परिचालन चालू करे। 
शिवनारायण सिंह, विधायक बांधवगढ़।

धरना दूसरे दिन भी शांतिपूर्ण तरीके से जारी रहा। रेल प्रबंधन की ओर से कोई संदेश नहीं मिला है। कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी आंदोलन की रूपरेखा तय करेंगे। 


 

Created On :   7 Sep 2022 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story