comScore

भोपाल साइबर लैब भेजे गए इलेक्ट्रानिक डिवाइस

September 21st, 2020 18:09 IST
भोपाल साइबर लैब भेजे गए इलेक्ट्रानिक डिवाइस

 शिकंजे में सिकंदर - केस को मजबूत करने में एसआईटी ने झोकी ताकत, ब्लड सेंपल लेकर एक टीम गई सागर 
डिजिटल डेस्क सतना।
नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, ब्लैक मेलिंग, सूदखोरी जालसाजी और गुंडागर्दी के आरोपी अतीक मंसूरी उर्र्फ समीर खान उर्फ सिकंदर को सलाखों के पीछे पहुंचने के बाद पुलिस उसके तमाम काले कारनामों का पर्दाफाश करने में जुट गई है। पुलिस कप्तान रियाज इकबाल के द्वारा बनाई गई एसआईटी अब तक मिले दस्तावेजों का बारीकी से परीक्षण कर आरोपी के बचने का हर रास्ता बंद करती जा रही है। इसी कड़ी में आरोपी के ठिकानों और बैंक लॉकरों से बरामद किए गए लैपटॉप, पेनड्राइव, सीडी, कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क, सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर और मोबाइल फोन को साइबर लैब भोपाल भेज दिया गया है, ताकि उनमें में सुरक्षित डाटा की जांच एवं डीलिट की गई फोटो, वीडियो व चैट मैसेज को रिकवर किया जा सके। इसके अलावा आरोपी और दुष्कर्म पीडि़ता के खून में नशीली चीजों का पता लगाने के लिए कलेक्ट किए गए ब्लड सेंपलों को फॉरेसिंक लैब सागर भेज दिया गया है। दोनों ही जगह भेजी गई टीमें सोमवार सुबह अपनी मंजिल पर पहुंचेगी।  
बैंक एकाउंट सीज,फार्म हाउस के कर्मचारी से पूछताछ 
उधर आईडीबीआई, यूबीआई, आईसीआईसीआई और एसबीआई में संचालित आरोपी के खातों को सीज करा दिया गया है ताकि बैंक में जमा रकम का इस्तेमाल आरोपी अपने बचाव में ना कर सके। इसके साथ ही अन्य बैंकों में पत्र भेजकर यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि आरोपी अतीक ने अपने अन्य नामों से तो खाते नहीं खुलवा रखे हैं। पुलिस ने फार्म हाउस में होने वाली अनैतिक गतिविधियों का पता लगाने के लिए वहां काम करने वाले कर्मचारी से लंबी पूछताछ कर अहम साक्ष्य एकत्र किए हैं, जिसमें कई चौकाने वाले नाम भी सामने आए हैं। 
एएसपी ने की समीक्षा
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी ने रविवार शाम को कोलगवां थाने जाकर एसआईटी में शामिल अधिकारियों के साथ सिकंदर मामले में अब तक हुई प्रगति की समीक्षा करने के साथ ही आगे होने वाली जांच के बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने टीम को आवश्यक निर्देश भी दिए। मीटिंग में सीएसपी विजय प्रताप सिंह, मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी, कोलगवां टीआई मोहित सक्सेना समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।
 

कमेंट करें
PTBhK