लखनऊ: संविधान और लोकतन्त्र को बचाने के लिए भाजपा को हटाना होगा: अखिलेश

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिये उत्तर प्रदेश की सत्ता से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हटाना होगा। यह सामान्य चुनाव नही है बल्कि इस चुनाव से प्रदेश का भाग्य और देश को नई दिशा मिलेगी।
श्री यादव ने यहां एक चुनावी सभा में कहा कि सपा के लिये उमड़ रहे जन समर्थन को देख कर कुछ लोग घबड़ा गये है। जो गर्मी निकालने की बात करते थे,दस मार्च को जनता उनकी भाप निकालेगी। भाजपा सरकार से जनता त्रस्त हो गयी है। 2022 विधानसभा चुनाव आम चुनाव नही है बल्कि उत्तर प्रदेश के भाग्य तथा देश को नई दिशा देने वाली है।
उन्होने कहा कि भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चुनाव के पहले चरण से ही अपनी हार स्वीकार करके अपने गाड़ी से झण्डे उतार लिये और घर पर बैठ गये। मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए उन्होने कहा “ बाबा जी के चेहरे पर 12 बज गये है। जब बाबा जी स्मार्ट फोन नही चलाना जानते थे तो लोगो मे बांट दिया। उनकी एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। जनता पश्चिम की ओर देख रही है और बाबा जी पूरब की दिशा को निहार रहे हैं। भाजपा के छोटे नेता छोटा झूठ बोलते है,बड़े नेता बड़ा तथा सबसे बड़े नेता सबसे बड़ा झूठ बोलते है इसलिए यूपी की जनता ने इन्हे नकार दिया है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा की सरकार बनने के बाद नौजवानो के लिए भर्ती निकाली जायेगी। शिक्षा मित्रों को सम्मान दिया जायेगा तथा बीएड और टीईटी वालो को समायोजित किया जायेगा। भाजपा सरकार ने तीन साल से कोई भर्ती नही निकली इसलिए युवा बेरोजगार हो गया। अगर युवाओं के लिए सोचा होता तो आज युवाओं को नौकरी मिल गयी होती,सभी के विकास के लिए सिर्फ समाजवादी पार्टी ही सोच सकती है।
उन्होने गृह मन्त्री अमित शाह का बिना नाम लिए उनके भाषण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लैपटाप के लिए जनता को लोटपोट करा रहे है। इण्टर के बाद 12 वीं की शिक्षा देने पर लैपटाप देगे। गनीमत रहा कि उन्होने ये नही कहा इण्टर के बाद 10 वीं मे पढ़ाई करने पर लैपटाप मिलेगा। उन्होने कहा कि पूरा प्रदेश महगांई से त्रस्त है झूठा वादा करके सत्ता मे आ गये, किसानो की आय दुगनी न कर पाये ये किसानो की भलाई क्या करेगे।
श्री यादव ने कहा कि भाजपा कहती है कि हमारी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन हम लोग कहते है सबसे बड़ी झूठी पार्टी है। गरीबो को झूठा सपना दिखा रहे थे कि हवाई चप्पल पहनने वाला गरीब व्यक्ति जहाज मे बैठेगा लेकिन उससे पहले ये जहाज को बेंच दिये,एयरपोर्ट,बन्दरगाह,पानी के जहाज तथा रेलवे की कीमती जमीनो को बेंच दिये न रहेगी बांस न बजेगी बासुंरी न कुछ रहेगा न नौकरी मिलेगी।