पढ़ाई के बहाने गांव से लाकर नाबालिग को देह व्यापार में उतारा

Bringing a minor from the village on the pretext of studies, brought him into the body trade
पढ़ाई के बहाने गांव से लाकर नाबालिग को देह व्यापार में उतारा
पढ़ाई के बहाने गांव से लाकर नाबालिग को देह व्यापार में उतारा

उमरिया में सामने आया मानव तस्करी का मामला, पूछताछ में जुटी पुलिस
डिजिटल डेस्क उमरिया । उमरिया जिले में नाबालिग को देह व्यापार में धकेलने का मामला सामने आया है। पीडि़ता के पहचान की एक महिला गांव से उसको पढ़ाई के बहाने उमरिया लाई। फिर अन्य साथियों के साथ मिलकर उसे देह व्यापार में उतार दिया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की है।
एसपी ने टीम को भेजकर नाबालिग को बरामद कराया। वहीं इस पूरे मामले में संलिप्त रही कविता चौधरी निवासी मानपुर, राजेन्द्र कुशवाहा व फूल बाई उर्फ गीता कुशवाहा निवासी झिरिया मोहल्ला से पूछताछ की जा रही है। तीनों के विरुद्ध धारा 370 आईपीसी 3 (2) (वी) एससी/ एसटी एक्ट कायम हुआ है। पुलिस के अनुसार कोतवाली थाना के झिरिया मोहल्ला इलाके में यह अवैध कारोबार चल रहा था। आरोपी राजेन्द्र कुशवाहा के घर पिछले छह माह से गुपचुप तरीके से इनकी गतिविधियां संचालित थीं। एसपी को इसकी गोपनीय सूचना मिली। फरियादी नाबालिग के परिजनों ने भी पुलिस से मदद की गुहार लगाई थी। जिस पर एसपी ने खोजबीन प्रारंभ करवाई। इसी दौरान शहर में देह व्यापार के बारे में उन्हें भनक लगी। शिकायत के आधार पर पुलिस की एक टीम बस्ती पहुंची। राजेन्द्र कुशवाहा के घर से लड़की मिली। उसे पुलिस अभिरक्षा में लेकर अग्रिम कार्रवाई जारी है।
मोबाइल नंबर लिखी मिली पर्चियां
दबिश के दौरान बताया जा रहा यह स्थान बस्ती से लगा हुआ है। आसपास के लोगों का कहना था उन्होंने कई बार स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना भी दी थी। पुलिस को कमरों की तलाशी में 7-8 मोबाइल, कागज में मोबाइल नंबर लिखी 40-50 पर्चियां तथा अन्य आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। इन्हें जब्त करते हुए कमरों को बंद कर दिया गया है। बताया गया यहां नाबालिग से लेकर अच्छे घरानों के लड़कों का भी आना जाना था। बहरहाल पुलिस इनकी पड़ताल में जुटी हुई है।
इनका कहना है
घटना के संबंध में दो महिला व एक पुरूष कुल तीन पर धारा 370 व एससीएसटी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पूरा नेटवर्क कैसे काम करता है और कितने लोगों की अहम भूमिका है यह राज उनसे उगलवाया जा रहा है। शिकायत के अलावा हमारे पास पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं।
विकास शाहवाल पुलिस अधीक्षक, उमरिया

 

Created On :   25 Sep 2020 8:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story