पैंगोलिन स्कल के साथ ब्यौहारी से बीटीआर टीम ने पकड़े दो युवक - खुल सकते हैं कई राज

BTR team caught two youths from Beauhari with pangolin skull - many secrets can be revealed
पैंगोलिन स्कल के साथ ब्यौहारी से बीटीआर टीम ने पकड़े दो युवक - खुल सकते हैं कई राज
पैंगोलिन स्कल के साथ ब्यौहारी से बीटीआर टीम ने पकड़े दो युवक - खुल सकते हैं कई राज

डिजिटल डेस्क उमरिया । बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व से लगे ब्यौहारी में शुक्रवार को वन विभाग की टीम ने दो युवको को पकड़ा है। रात करीब तीन बजे विशेष दल ने इनकी गिरफ्तारी की। तिघबा व डबरौहा गांव से पकड़े गए दो युवकों के पास तलाशी के दौरान 16 पैंगोलिन स्कल्स मिले हैं।
शुक्रवार को दिनभर इनसे पूछताछ की गई। आज शनिवार को अन्य गिरफ्तारियां भी संभावित हैं। न्यायालय में आज अपराध के सुराग पुष्ट होते ही आरोपितों को पेश किया जाएगा। मानसून एलर्ट के दौरान बांधवगढ़ में वन्यजीव सुरक्षा को देखते हुए इसे बड़ी सफलता माना जा रहा है। क्योंकि अक्सर बारिश के सीजन में तस्कर जंगल से लगे गांव में सक्रिय हो जाते हैं। घने पेड़ व वन्यजीवों का छिपकर शिकार कर दूसरे प्रदेश में तस्करी करते हैं। मुखबिर की सूचना पर दो संदेहियों को पकडऩे के बाद अब अन्य टीमें गठित हुई हैं। चार अलग-अलग दल बनाकर सुराग के आधार पर दबिश दी जा रही है। दो जुलाई को दो युवकों को दबोचने के लिए एक अंडर कवर टीम बनाई गई थी। मानपुर रेंजर पवन ताम्रकार को ऑपरेशन की जिम्मेदारी दी गई थी। उन्होंने बताया संचालक विंसेंट रहीम, उपसंचालक सिद्धार्थ गुप्ता के मार्गदर्शन में टीमें मामले की तह तक पहुंचने में लगी हुई हैं।
इनका कहना है
 मुखबिर की सूचना पर दो संदेही पकड़े गए हैं। इनके पास से 16 पेंगूलिन स्केल्स पकड़े गए हैं। पूछताछ जारी है। अलग-अलग टीम छापेमार कार्रवाई कर रही है। जल्द ही पूरे प्रकरण का खुलासा करेंगे।
सिद्धार्थ गुप्ता, उपसंचालक बांधवगढ़

Created On :   4 July 2020 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story